अब राजनीति छोड़ प्याज बेचेंगे पप्पू यादव

Bihar Patna

हैडिंग पढ़ के चौकियें मत, पप्पू यादव हमेशा के लिए राजनीति नहीं छोड़ने जा रहे है लेकिन इतना जरुर है कि अब वह कुछ दिनों के लिए प्याज वाली राजनीति करेंगे. जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने सस्ती प्याज बेचने का फैसला लिया है.

बिस्कोमान के बाद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी पटना में वैसे लोगों को प्याज सस्ते दर पर मुहैया कराएगी जिनके घरों में शादी-ब्याह है. पप्पू यादव ने घोषणा की है कि वो 2 दिसम्बर से पटना में शादी-ब्याह वाले घरों में वो 35 रुपया प्रति किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराएंगे.

बता दें कि बिहार में प्याज की कीमत खुदरा बाजार में 80 से 90 रुपए है. प्याज की बढ़ती कीमत के बीच बिस्कोमान ने पटना समेत कई जिलों में लोगों को 35 रुपए प्रति किलो दर से प्याज उपलब्ध कराया था लेकिन इस दौरान उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ा.

आरा में प्याज वितरण के दौरान हुई पत्थरबाजी में बिस्कोमान के कुछ कर्मचारियों को चोट लगी थी. बिहार में लोगों को इन दिनों प्याज के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और हर कोई सस्ती दर पर प्याज पाना चाह रहा है.

पप्पू यादव ने बाढ़ के बाद प्याज को अपना राजनीतिक मुद्दा बनाकर लोगों का दिल जितने का कोशिश किया है. जब पटना बाढ़ की पानी में डूबा था तो पप्पू यादव ने पटना के लोगों की मदद की थी. इस दौरान पप्पू और उनके कार्यकर्ताओं ने पटना के ऐसे इलाके जो पूरी तरह से बाढ़ के पानी में डूब चुके थे में जाकर लोगों की कई दिनों तक मदद की थी.

राष्ट्रीय मुद्दा बना प्याज

बिहार में प्याज की कीमतों को लेकर सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर भी है. जेल में बंद लालू प्रसाद ने भी प्याज की बढ़ती कीमतों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. लालू ने अपने अंदाज में प्याज की तुलना अनार से की है और एक साथ केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को निशाना बनाया है. लालू ने लिखा है मोदी-पासवान-नीतीश राज में फिर..पिअजवा अनार हो गईल बा…