Input your search keywords and press Enter.

पटना में रालोसपा ने मनाई दलित मसीहा बीपी मंडल की जयंती, केंद्रीय मंत्री कुशवाहा ने अर्पित किया पुष्पांजलि

पिछड़ा दलित मसीहा बीपी मंडल के जन्म शताब्दी समारोह का आयोजन रालोसपा के द्वारा पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में किया गया. इस मौके पर बीपी मंडल के चित्र पर रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केन्द्रीय राज्य मंत्री, मानव संसाधन विकास विभाग के मंत्री उपेंद्र कुशवाहा व बीपी मंडल की पुत्री ने पुष्पांजलि अर्पित किया. इस मौके पर राजेश यादव संयोजक बीपी मंडल मंच सह राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रालोसपा, नागेश्वर राय, भूदेव चौधरी व पार्टी के वरीय नेता समेत हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे.

Loading...

मालूम हो कि प्रदेश में वीपी मंडल की 100वीं जयंती पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज वीपी मंडल के 100वीं जन्म शताब्दी के मौके पर मधेपुरा स्थित उनके घर पहुंचे. मालूम हो कि सभी पार्टी आज वीपी मंडल की जयंती मनाने की तैयारियों में लगी हुई है. नीतीश कुमार वीपी मंडल की मूर्ति पर सुबह 9:30 बजे माल्यार्पण भी किये.

वहीं, आज राजद भी वीपी मंडल की जयंती अपने पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम होगा जिसमें तेजस्वी यादव भी मौजूद रहें. इसके साथ ही हम संरक्षक जीतनराम मांझी ने भी वीपी मंडल की जयंती को मानाने में जुटे नजर आये.

बता दें कि देश शनिवार को मंडल आयोग के जनक बिंदेश्वरी प्रसाद मंडल की सौंवी जयंती मना रहा है. बीपी मंडल ने 90 के दशक के बाद भारत की राजनीति को बदल कर रख दिया था. द्वितीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के रूप में उनकी रिपोर्ट ने लागू होने के साथ देश में भूचाल-सा ला दिया. रिपोर्ट के पक्ष और विपक्ष में पूरा देश बंटा गया. हर तरफ आन्दोलन करते हुए छात्र नौजवान सड़क पर थे. राजनीतिक रूप से कोई राजनीतिक दल इस रिपोर्ट और उसकी सिफारिशों का विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.