Input your search keywords and press Enter.

1 मार्च को गांधी मैदान में विशाल कार्यकर्ता महासम्मेलन , 2 लाख से अधिक कार्यकर्ता के शामिल होने का पार्टी ने किया दावा

1 मार्च को बिहार के सीएम और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार का जन्मदिन है इसके साथ ही 1 मार्च यानि कल पटना में विशाल कार्यकर्ता महासम्मेलन का आयोजन किया गया है.इस कार्यकर्ता महासम्मेलन के लिए पूरे पटना को जदयू के बैनर पोस्टरों से पाट दिया गया है.इस कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर पार्टी के प्रदेश स्तर के नेता काफी दिनों से लगे हुए हैं. अब इसके लिए कुछ ही घंटे बचे है.

जेडीयू का दावा है कि पार्टी के इस आयोजन में 2 लाख से अधिक कार्यकर्ता शामिल होंगे. कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए ही नीतीश कुमार जहां प्रदेश के लोगों को अपने शासनकाल की उपलब्धियां और किए गए काम की गिनती कराएंगे वहीं कार्यकर्ताओं को चुनावी तैयारी के लिए गुरु मंत्र भी देंगे.

पटना से बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए सभी मंत्री और विधायकों के आवास पर रहने खाने की व्यवस्था की गई है ताकि देर शाम ही पटना पहुंचने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़े.

बता दें की 10 साल के दौरान दूसरा मौका है जब नीतीश कुमार ने 1 मार्च के ही दिन को पार्टी के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के लिए चुना है. जानकारी के मुताबिक इससे पहले साल 2015 में नीतीश कुमार ने 1 मार्च को ही आयोजन किया था यह बात अलग है कि उस समय लालू यादव के साथी और महागठबंधन का हिस्सा थी इस बार के चुनाव में समीकरण दूसरे हैं .

लेकिन सबकी निगाहें इस बात पर होंगी कि नीतीश कुमार और जदयू द्वारा बुलाए गए इस कार्यकर्ता सम्मेलन में आखिर कितने लोगों का हुजूम पटना के गांधी मैदान में आता है ताकि उनके चुनावी तैयारियों का सही आंकलन हो सके.