Input your search keywords and press Enter.

स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण की 10 बड़ी बातें

पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने झंडोत्‍तोलन किया. झंडोत्‍तोलन के बाद बिहारवासियों को संबोधित करते हुए बड़े ऐलान भी किये. उन्‍होंने कहा कि सरकार न्‍याय के साथ विकास के अपने वादे को लेकर गंभीर है. मुख्‍यमंत्री ने पांच लाख से अधिक संविदाकर्मियों को भी सरकारी कर्मियों की तरह लाभ देने का ऐलान किया.

मुख्य बातें:

1. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून का राज स्‍थापित करने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताई.

2. मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम कांड सहित कुछ अन्‍य वारदातों की ओर इशारा करते हुए उन्‍होंने कहा कि हाल के दिनों में कुछ बड़ी घटनाएं हुईं हैं, लेकिन दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा.

3. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि संविदाकर्मियों को सरकारी कर्मियों की तरह ही सभी तरह के लाभ मिलेंगे. उनकी सेवा शर्त अनुशंसा के अनुसार लागू होगी.

4. उन्‍होंने कहा कि बिहार में सरकार न्‍याय के साथ विकास के लिए प्रयत्‍नशील है.

Loading...

5. उन्‍होंने याद दिलाया कि आज ही के दिन कहा था कि अगर बिजली की स्थिति में सुधार नहीं किया तो अगले चुनाव में वोट मांगने नहीं जाएंगे. कहा कि आज हर घर में बिजली का लक्ष्‍य पूरा हो रहा है.

6. मुख्‍यमंत्री ने बिहार में सड़कों के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि आजकल के बच्‍चों को पता भी नहीं होगा कि पहले सड़कों की दुर्दशा कैसी थी. हमने सड़कों का विकास किया.

7. छात्रों से मुखातिब मुख्‍यमंत्री ने अपील की कि वे स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ उठाएं. यह किसी भी अन्‍य छात्रवृत्ति के अतिरिक्‍त है. जरूरत पड़ने पी हम स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत कर्ज भी देंगे.

8. कहा कि हमने तीसरा कृषि रोड मैप शुरू किया है. फसल सहायता योजना शुरू की है. हमने किसानों को इनपुट अनुदान देने की योजना शुरू की है. इस योजना को और विस्‍तार दिया जाएगा.

9. मुख्‍यमंत्री ने शराबबंदी की सफलता पर चर्चा की.

10. कहा कि बहुत सारे गरीब परिवारों की आजीविका शराब पर निर्भर थी. पूर्णिया में ऐसे परिवारों को पशुपालन के लिए प्रेरित किया गया. अब पूरे बिहार में इसके लिए सर्वेक्षण कराया जा रहा है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.