Input your search keywords and press Enter.

चंपारण में एबीवीपी का सेल्फी विद कैंपस अभियान शुरु, 04 अगस्त तक सभी शिक्षण संस्थानों में पहुंचने की योजना

डीबीएन न्यूज/मोतिहारी {मधुरेश}

देश के सबसे बड़े छात्र संगठन एबीवीपी का सेल्फी विद कैंपस अभियान चंपारण में शुरु हो गया है. यह अभियान आगामी 04 अगस्त तक चलेगा. पूर्वी चंपारण जिले में इस अभियान का विधिवत शुभारंभ जिला एवं अनुमंडल मुख्यालयों सहित ग्रमीण क्षेत्रों में स्थित शिक्षण संस्थानों से की गयी. एबीवीपी के विश्वविद्यालय प्रमुख नीरज कुमार ने बताया कि अभाविप के इस कार्यक्रम से विद्यालय,महाविद्यालय की स्थिति से कार्यकर्ता रूबरू होंगे.

इस अभियान से जानकारी मिल रही है कि कई 10+2 विद्यालय एवं महाविद्यालय ऐसे है जहाँ सिर्फ 1-2 कर्मचारी ही उपस्थित रहते हैं और एक भी बच्चे उपस्थित नहीं रहते. कुछ विद्यालय कभी-कभी खुलते भी नहीं हैं. एबीवीपी के जिला संयोजक राजन सिंह ने कहा कि इस अभियान से भारी संख्या में छात्र-छात्रा जुड़ रहे हैं. एबीवीपी के मोतिहारी नगर मंत्री रविकांत पाण्डेय ने बताया कि सेल्फी विद कैंपस अभियान छात्रों को कॉलेजों,स्कूलों से जोड़ने के लिए अभी तक सबसे बड़ा कार्यक्रम है. उन्होंने बताया कि एबीवीपी का कार्य सिर्फ महाविद्यालय,विश्वविद्यालय तक ही सिमित था, लेकिन इस कार्यक्रम से कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. इस राष्ट्रीय अभियान में कार्यकर्ता बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. इस अभियान के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ता छित्रों के सवालों को जवाब भी दे रहे हैं. सेल्फी विद कैम्पस अभियान के जिला प्रमुख अभिषेक आर्यन ने कहा कि एबीवीपी के नाम से लगभग सभी छात्र परिचित हैं.

Loading...


Widget not in any sidebars

इस कार्यक्रम का सकारात्मक प्रभाव छात्रों के बीच देखने को मिल रहा है और ज्यादातर छात्र इस संगठन में जुड़ काम करने की इच्छा व्यक्त कर रहे है. चकिया छात्रा प्रमुख श्वेता सिंह ने बताया की छात्र से ज्यादा छात्राओं के अंदर अभाविप को ले सकरात्मक सोच देख कार्यकर्ताओ के अंदर और उत्साह बढ़ रहा है.

उधर चकिया में एबीवीपी द्वारा चलाए जा रहे सेल्फी विद कैम्पस अभियान के दौरान छात्रों को आखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बारे में बताया गया. इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए कार्यकर्ताओं ने अनुमंडल मुख्यालय चकिया स्थित बीएएपी हाईस्कूल, बीएलएलएस बालिका हाईस्कूल, डीपीटीएस कॉलेज एवं लेवाना पब्लिक स्कूल में जाकर सेल्फी विद केंपस अभियान का महत्व समझाया गया. परिषद् के छात्र नेता ऋषभ राज ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रों को पढ़ने के लिए प्रेरित कर रहा है. सेल्फी विद कैंपस अभियान के जिला प्रभारी अभिषेक आर्यन ने कहा कि छात्र ही देश के भविष्य हैं और विद्यार्थी परिषद छात्रों का हर संभव मदद करने के लिए हमेशा से तत्पर रहने वाला संगठन है. महासचिव सौरभ कुमार ने छात्रों से नियमित रूप से कॉलेज आने का आह्वान किया. इस मौके पर एसआरएपी कॉलेज के उपाध्यक्ष किशन कुमार, कोषाध्यक्ष बृजराज कुमार, प्रतिनिधि अमित शर्मा, ललन कुमार, राहुल गुप्ता, छात्रा प्रमुख श्वेता सिंह, अभिषेक कुमार, राजन कुमार, करण कुशवाहा, आंनद सिंह एवं रोहित कुमार सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.