Input your search keywords and press Enter.

बिहार में कार्रवाई का दौर जारी, अब इस बीडीओ को शिक्षा मंत्री ने किया सस्पेंड

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज बीइओ सूर्य प्रसाद यादव की पहुंच काम नहीं आई और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने आरोपी बीइओ को निलंबित कर दिया. दरअसल पिछले दो दिनों से एक ऑडियो वायरल हो रहा था, जिसमें मुरलीगंज बीइओ कथित तौर पर एक शिक्षक अभ्यर्थी से बहाली के नाम पर 8 लाख रुपये की रिश्वत मांगते सुनाई दे रहे थे. ऑडियो में बीइओ ये भी दावा कर रहे हैं कि उनकी पहुंच सरकार तक है. और अभ्यर्थी को भरोसा दिलाया कि बीडीओ समेत कई अधिकारियों के कैंडिडेट हैं, जिनकी पैरवी आ रही है. लेकिन वह 8 लाख देगा, तो उसकी नौकरी पक्की हो जाएगी. क्योंकि बिना पैसे की कहीं बहाली नहीं हो रही है.

इतना ही नहीं बीईओ ये भी कहते सुनाई दे रहे हैं कि इसमें सबका शेयर होता है. बीडीओ से लेकर डीईओ और शिक्षकों तक का, इसीलिए 8 लाख से कम नहीं लगेगा. ऑडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने तुरंत पूरे मामले पर मधेपुरा के डीईओ को जांच का आदेश दिया. प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हुई कि ऑडियो में बीईओ की ही आवाज है.

पूरे मामले पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मीडिया के सामने आकर कार्रवाई की बात कही. और मामले को गम्भीर बताया. मंत्री ने साफ कहा कि आगे भी बीईओ के खिलाफ जांच जारी रहेगी. और आगे और गड़बड़ियां मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. क्योंकि इस तरह की गड़बड़ी और हरकत से शिक्षा विभाग और सरकार की छवि धूमिल होती है. इसीलिए आगे भी ये जांच की जद में रहेंगे. उम्मीद है कि इस घटना से राज्य के घूसखोर अधिकारी कुछ सबक लेंगे और इस तरह की हरकत नहीं करेंगे.