Input your search keywords and press Enter.

पटना : दूधवाले से रंगदारी मांगने वाला दारोगा समेत चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार


हितेश कुमार. राजधानी पटना में पुलिस का एक अलग ही चेहरा बार-बार सामने आ रहा है. पुलिस की वर्दी में लूट और रंगदारी की घटनाएं कई दफा सुनने को मिल ही जाते हैं. जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो समाज की रक्षा कौन करेगा. जनता की सेवा के लिए बहाल किए गए इन पुलिस कर्मियों के द्वारा जनता को ही लूटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. अब तजा मामला दूध वाले से पांच हजार की रंगदारी मांगने की सामने आई हैं. फ़िलहाल दूधवाले से रंगदारी मांगने के आरोप में सभी पुलिसवालों को सस्पेंड भी कर दिया गया है.

Loading...

विदित हो कि अभी कुछ ही दिन पूर्व कदमकुआँ थाना क्षेत्र के पीरमोहानी इलाके में एक स्वर्ण व्यवसाई से वर्दी के रौब दिखाकर लगभग 1 किलो सोना लूट लिया गया था. उस मामले की गुत्थी सुलझी भी नहीं थी कि गर्दनीबाग थाना इलाके में शनिवार देर रात घर लौट रहा दूध विक्रेता से 4 पुलिसकर्मियों ने रंगदारी की मांग करते हुए कुछ पैसे छीन लिया. रविवार को घटना की जानकारी पीड़ित द्वारा एसएसपी मनु महाराज को दिया गया.

डीएसपी सचिवालय को इस मामले में 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट तलब करने का आदेश जारी किया. डीएसपी सचिवालय अशोक कुमार सिंह ने घटना में चारों पुलिसकर्मियों के दोषी पाए जाने के साथ उन पर प्रशासनिक कार्रवाई करने की अनुशंसा भी कर दिया. जिस पर कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने गर्दनीबाग थाना में तैनात 2 सिपाही, एक पदाधिकारी और एक ड्राइवर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.