Input your search keywords and press Enter.

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस, क्या है पूरा सच

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया है। बिहार पुलिस की एफआईआर पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बनाया गया है। ‌माना जा रहा है कि ईडी रिया से जल्द ही पूछताछ करेंगे। इस पूरी जांच की निगरानी ईडी के वरिष्ठ अधिकारी के नेतृत्व में होगी। गुरुवार को ईडी ने बिहार पुलिस से सुशांत मामले की एफआईआर मांगी थी।

सुशांत सिंह राजपूत के मौत की निष्पक्ष जांच की मांग के ‌ लिए कई राजनीतिक चेहरे भी सामने आए। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि इसी से सच सामने आ सकता है। ‌वहीं एक अन्य केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि इस मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी इंसाफ कर सकती है।

इन सबके अलावा बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी , पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस, भाजपा नेता किरीट सोमैया, भूपेंद्र यादव नेवी सीबीआई जांच की मांग की है। लेकिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का मानना है कि मुंबई पुलिस इस मामले की जांच करने में सक्षम है।

एफआईआर के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट‌ से करोड़ों रुपए निकाले गए हैं। ऐसे में यह पता लगाया जाना जरूरी है कि आखिर यह पैसे किस काम के लिए दिए गए थे और कहीं यह किसी दवाब में ली गई वसूली से संबंधित तो नहीं। वहीं वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि सुशांत के सभी अकाउंट में लेनदेन की पूरी डिटेल्स बैंकों से मांगी गई है।