Input your search keywords and press Enter.

कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ भाकपा माले ने निकाला प्रतिवाद मार्च, राज्यपाल का किया पुतला दहन….

डीबीएन न्यूज/आरा(रामाशंकर प्रसाद) : कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ आरा में भाकपा-माले द्वारा प्रतिरोध मार्च निकाला गया . जो आरा के विभिन्न मार्गों से होते हुए आरा रेलवे स्टेशन पहुँचा. जहां मार्च सभा मे तब्दील हो गया.सभा का संचालन भाकपा माले के आरा नगर के वार्ड पार्षद अमित कुमार बंटी ने किया.

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले नेताओं ने कहा कि भाजपा द्वारा जनादेश की लूट और लोकतंत्र की हत्या का खेल लगातार जारी है. गोवा, बिहार, मणिपुर और मेघालय के बाद इस बार कर्नाटक में यह खेल खेला गया. जहां एक बार फिर लोकतंत्र को मजाक बनाया गया. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में चुनाव परिणाम के बाद जो हुआ वह लोकतंत्र, संविधान और न्यायपालिका को बेहद शर्मसार करने वाला है. वहां के राज्यपाल पूरी तरह भाजपा-आरएसएस के दबाव में हैं और सारी संवैधानिक प्रक्रियाओं को किनारा कर भाजपा के लिए रास्ता बना रहे हैं.

Loading...

Widget not in any sidebars

जाहिर है भाजपा को भारी खरीद-फरोख्त करने की छूट मिल गई है. कर्नाटक में भाजपा ने 104 सीटें 36 प्रतिशत मत प्राप्तकर जीती है जबकि कांग्रेस 38 प्रतिशत मत लाकर भी महज 77 सीट जीत पाई. कर्नाटक चुनाव में वीवीपीएटी और ईवीएम के बीच गैप के भी मामले प्रकाश में सामने आए.इसलिए आज भाकपा माले ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग के साथ-साथ समानुपातिक प्रतिनिधित्व की मांग करती है.

कार्यक्रम में भाकपा माले के आरा नगर सचिव दिलराज प्रीतम,भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य गोपाल प्रसाद, आइसा के जिला सचिव सबीर, आइसा नेता संदीप, अभिषेक ,विश्वविद्यालय छात्रसंघ के छात्र प्रतिनिधि रंजन कुमार,विकास,निरंजन केशरी,राकेश कुमार,सुशील यादव,जैन कॉलेज छात्रसंघ के छात्र प्रतिनिधि अंशु राज भाकपा माले आरा नगर कमिटी के सदस्य राजेन्द्र प्रसाद, अभय कुशवाहा, हरिनाथ राम, यदुनंदन चौधरी,सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.