Input your search keywords and press Enter.

शराब माफिया की नई तरकीब, एक करोड़ का विदेशी शराब बरामद,पुलिस की घेराबंदी देख कारोबारी फरार….

डीबीएन न्यूज/मोतिहारी {मधुरेश}– सूबे बिहार में जारी शराबबंदी के बीच विदेशी शराब बरामद करने में पूर्वी चंपारण पुलिस को भारी सफलता हाथ लगी है. जिले की मधुबन थाना क्षेत्र के कजराहां गांव से बिती रात्रि भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है. बरामद विदेशी शराब कीटनाशक लदे ट्रक पर छुपा कर रखा गया था. अपने आप को पुलिस से घिरते देख कारोबारी,ट्रक चालक व खलासी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले.

पुलिस ने जब्त ट्रक से 17 हजार 1 सौ 68 बोतल विदेशी शराब बरामद किया है. बरामद विदेशी शराब का बाजार मूल्य करीब एक करोड़ रुपये आंका गया है. ट्रक से करीब 17 लाख रूपये मूल्य का कीटनाशक भी बरामद हुआ है.

पकड़ीदयाल के डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय के मुताबिक बरामद शराब को शराब माफिया शिवहर व मुजफ्फरपुर जिला के सीमावर्ती इलाके समेत पकड़ीदयाल अनुमंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में खपाने वाले थे. बरामद सभी शराब पंजाब के पटियाला का निर्मित है. जिस पर सेल फॉर अरूणाचल प्रदेश लिखा हुआ है.

Loading...

डीएसपी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मधुबन के इलाके में शराब की बड़ी खेप पहुंचने वाली है. इसी सूचना पर पुलिस ने जाल बिछाया और मौके पर पहुंचते ही ट्रक को बरामद कर लिया.

डीएसपी ने बताया कि शराब को टॉकी,बिलटॉप व अन्य कीटनाशक दवाओं के बैग से ढककर ट्रक पर रखा गया था. जांच के दौरान ट्रक उतराखंड का पाया गया है. कागजात के अनुसार ट्रक भारत इंसेक्टिसाइड्स लिमिटेड लुधियाना से 110 बैग कीटनाशक लेकर बीते 23 मार्च को जमाल रोड पटना के लिए चला था.

डीएसपी श्री पांडेय ने बताया कि इस मामले में करीब आधा दर्जन स्थानीय शराब कारोबारियों को चिन्हित किया गया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

छापेमारी दल में मधुबन थानाध्यक्ष अमित कुमार,
राजेपुर के थानाध्यक्ष ललित कुमार,एसआई एजाज अहमद,अरविंद ठाकुर,लक्ष्मण सिंह,विनय पांडेय,कामेश्वर सिंह, बी के शुक्ला व सैप बल के जवान शामिल थे. बिहार में जारी शराबबंदी के बीच यह पहला मौका है जब जिले में एक करोड़ रुपए मूल्य के विदेशी शराब की बरामदगी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.