Input your search keywords and press Enter.

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना पर बैठीं आंगनबाड़ी सेविकाएं और सहायिकाएं

डीबीएन न्यूज/अयूब रजा(छपरा) : जिला के नगरा प्रखंड में बाल विकास परियोजना कार्यालय में हड़ताल कर आंगनबाड़ी सेविकाएं व सहायिकाएं कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गई और अपना विरोध जताया.

आंगनवाड़ी कर्मचारी युनियन की ओर से सोमवार को रैली निकालकर नगरा चौक से उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया गया.वहीँ आंगनबाड़ी सेविकाएं और सहायिकाएं सरकारी कर्मचारी घोषित करने और मानदेय बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर लगातार सरकार के खिलाफ नारे लगा रही थी.


Widget not in any sidebars

युनियन की नगरा अध्यक्ष अनीता चौबे के नेतृत्व में अपनी 15 सूत्री मांगों को लेकर नगरा में रैली भी निकाली गयी. बताते चलें कि परियोजना कार्यायलय से यह रैली मुख्य चौरहा होते हुए उपायुक्त कार्यालय के पास पहुंची और सभी सेविका-सहायिका धरना पर बैठ गई.धरना के बाद अपनी 15 सूत्री मांगों का ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा गया.

Loading...

धरना को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि हम आंगनवाड़ी सेविका-सहायिका की लम्बी अवधि पूरी होने के बाद भी आज भी मानदेय कम दिया जा रहा है.राज्य सरकार की सभी प्रकार की तृतीय वर्गीय स्तर का कार्य निष्पादन किया जा रहा है.

धरना-प्रदर्शन के माध्यम से अपनी मांगों को रखते हुए सेविकाओं ने कहा कि आंगनवाड़ी सेविका एवं सहायिका को न्यूनतम मानदेय 18 हजार प्रतिमाह दिय जाए,आंगनवाड़ी सेविका को तृतीयवर्गीय एवं सहायिकाओं को चतुर्थवर्गीय कर्मचारी का दर्जा दिया जाए सहित अन्य मांग शामिल है.केवल सरकार द्वारा झुठी आश्वासन मिलती रही है. यदि सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देगी तो इस हक के लिए लड़ते रहेंगे.

धरना-प्रदर्शन में अनीता चौबे सेविका संघ अध्यक्ष,गायत्री देवी सचिव,मुनिता देवी,चांदा देवी,रिंकू देवी,पूनम देवी,गीता देवी,राधिका देवी,ब्यूटी सिंह,प्रियंका देवी,उषा देवी,गीता देवी,किरण देवी,पूनम देवी,कंचन श्रीवास्तव,रंजना देवी,मीणा देवी,आरती देवी,मधु देवी,आरती देवी,निधि चौरशिय,बबिता देवी,सफेदा खातुन,इसरत जहाँ,रजिया खातुन,तारा देवी,नीलम गुप्ता,सहित युनियन सहित प्रखंड के आंगनवाड़ी सेविका एवं सहायिका शामिल हुई.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.