अरवल: करपी प्रखंड के रामपुर चाय में लक्ष्मी पूजा समिति द्वारा आयोजित संस्कृति कार्यक्रम का जदयू जिलाध्यक्ष जितेंद्र पटेल ने फीता काटकर किया उद्घाटन

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

डीबीएन न्यूज़(के कुमार श्रवन):– अरवल जिले के करपी प्रखंड अंतर्गत रामपुर चाय ग्राम में लक्ष्मी पूजा समिति द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन फीता काटकर जदयू जिलाध्यक्ष जितेंद्र पटेल ने की।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जनता दल (यू) के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र पटेल ने कहा कि दिपावली आध्यात्मिक रूप से अंधकार पर प्रकाश की विजय को दर्शाता है। दिपावली भारत के सबसे बड़े और प्रतिभाशाली त्यौहारों में से एक है। समाजिक और धार्मिक दोनों दृष्टि से अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जाता है, की दिपावली के दिन अयोध्या के राजा श्री राम अपने चौदह वर्ष के बनवास के बाद लौटे थे, तो अयोध्यावासियों का ह्रदय अपने परम प्रिय राजा के आगमन से प्रफुल्लित हो उठा था। श्री राम के स्वागत में अयोध्यावासियों ने घी के दिपक जलाए कार्तिक मास की सघन काली अमावस्या की वह रात्रि दियों की रौशनी से जगमगा उठी तब से आज तक प्रतिवर्ष यह प्रकाश पर्व दीपावली हर्ष उल्लास से मनाते हैं।

श्री पटेल ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से समाजिक सदभाव आपसी भाईचारा कायम होता है,और सकारात्मक उर्जा का संचार होता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता लक्ष्मी पूजा समिति के अध्यक्ष अमरेन्दर पटेल ने की। जबकि इस अवसर पर स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि बैजू कुमार, विनोद सिंह, रौशन पटेल, नीतीश पटेल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *