Input your search keywords and press Enter.

सिल्क सिटी के रूप में विकसित हो रहा है भागलपुर- शाहनवाज हुसैन

बिहार विधानसभा में भागलपुर के सिल्क उद्योग के संबंध में कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा के सवाल के उत्तर में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नीतीश सरकार द्वारा भागलपुर को फिर से सिल्क सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। बीएसआईबीसी की जमीन पर सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी स्थापित होने जा रही है।

आपको बता दें कि बियाडा की जो जमीन अभी खाली पड़ी है या जहां इकाइयां बंद है, वहां उद्योग लगाए जाएंगे ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल सके। सिल्क उद्योग को फिर से क्रियाशील करने के लिए योजना बन चुकी है। अब अमल करने की बारी है। उन्होंने कहा कि बुनकरों के बच्चों के लिए स्कूल की व्यवस्था भी की जा रही है।

वहीं राजद विधायक ललित यादव के प्रश्न के जवाब में वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि प्रक्रियात्मक वजहों से संक्षिप्त आकस्मिक व्यय विपत्र (एसी बिल) और विस्तृत आकस्मिक व्यय विपत्र (डीसी बिल) देने में देर होती है। 31 मार्च तक सभी एसी-डीसी बिल जमा कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि चीनी मिलों पर किसानों के बकाए के भुगतान से संबंधित प्रश्न पर गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि एक हफ्ते में किसानों को भुगतान करने का आदेश चीनी मिल मालिकों को दिया गया है। किसानों के बकाया का भुगतान नही होने पर नीलामी की प्रक्रिया की जाएगी।