Breaking News
November 12, 2018 - कुशवाहा और शरद यादव की मुलाकात पर जदयू ने जताई आपति, पलटवार कर कुशवाहा ने कराया चुप
November 12, 2018 - दिल्ली से आ गए कुशवाहा कहा- ‘NDA में कन्फ्यूजन
November 12, 2018 - नीतीश से मिले चिराग पासवान, कुशवाहा को झटका
November 12, 2018 - कुशवाहा से मिलने के बाद शरद यादव का आया बयान
November 12, 2018 - एनडीए में पक रही खिचड़ी, अब चिराग पासवान की नीतीश कुमार से मुलाकात
November 12, 2018 - इशारों में नीतीश कुमार ने फिर किया कुशवाहा पर हमला
November 12, 2018 - कल की घटना के बाद आज छलका कुशवाहा का दर्द
November 12, 2018 - नहीं रहें मोदी सरकार में मंत्री अनंत कुमार
November 12, 2018 - एनडीए के कुशवाहा अब शरद यादव से करेंगे मुलाकात
November 12, 2018 - बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा की रजिस्ट्रेशन के नियम बदले, नए नियम किए लागू

भागलपुर:कॅरियर प्वाइंट भागलपुर का मिशन सक्सेस-10वीं बोर्ड के छात्रों के लिए लांच किया कोर्स डिजायन ‘100 दिन 100 सवाल

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

डीबीएन न्यूज़ (के कुमार श्रवन):– इम्तेहान का वक्त बच्चों के लिए टेंशन का वक्त होता है। खासकर परीक्षा अगर 10वीं बोर्ड की हो तो और मुश्किल। लेकिन बच्चा अगर कॅरियर प्वाइंट का छात्र है तो फिर इम्तेहान के टेंशन से वो मुक्त है क्योंकि कॅरियर प्वाइंट ने मिशन सक्सेस के लिए बेहद शानदार कोर्स डिजाइन लांच किया है। इस कोर्स का नाम है ‘100 दिन 100 सवाल’। सीबीएसई के 10वीं के छात्रों के लिए उनके बोर्ड की परीक्षा को ध्यान रखते हुए कैरियर प्वाइंट भागलपुर के प्री फाउंडेशन डीविजन ने एक नया कोर्स डिजाइन किया है।

इस कोर्स के लॉन्चिंग के अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कैरियर प्वाइंट भागलपुर के निदेशक डॉ. मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि यह कोर्स सीबीएसई के 10वीं के छात्रों के लिए तैयार किया गया है।टारगेट बोर्ड के लिए 23 अक्टूर से क्लास शुरू होगा जो 31 जनवरी को समाप्त होगा। 100 दिनों की क्लास में 100 प्रश्न को पूरी तरह याद करवाने का लक्ष्य है। प्रतिदिन 1 प्रश्न प्रति विषय पूरे विश्लेषण के साथ याद कराने का लक्ष्य संस्थान ने रखा है। इसके अतिरिक्त डाउट रिमूवल कांउटर मॉक टेस्ट विकली टेस्ट की सुविधा भी दी जाएगी।इसके अलावे भी कई अन्य सुविधाएं छात्रों को उपलब्ध कराई जाएगीए जो छात्रों को बोर्ड परीक्षा के लिए और कारगर साबित होगी।10वीं बोर्ड की परीक्षा की चिंता बच्चों समेत अभिभावकों को भी हमेशा रहती है। चिंता होना भी लाजिमी है क्योंकि यह परीक्षा बच्चों के जीवन की पहली सबसे बड़ी परीक्षा मानी जाती है। इस परीक्षा के परिणाम के अनुसार ही बच्चे अपने भविष्य की रुपरेखा तैयार करते हैं और उच्च शिक्षा के लिए अपने विषयों का चयन करते हैं। इसलिए सीबीएसई के 10वीं के छात्रों के लिए उनके बोर्ड की परीक्षा को ध्यान रखते हुए कैरियर प्वाइंट भागलपुर के प्री फाउंडेशन डीविजन ने एक नया कोर्स डिजाइन किया है। इस कोर्स के लॉन्चिंग के अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कैरियर प्वाइंट भागलपुर के निदेशक डॉ. मधुरेंद्र कुमार ने बताया कि यह कोर्स सीबीएसई के 10वीं के छात्रों के लिए तैयार किया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस नये कोर्स डिजाइन के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कॅरियर प्वॉइंट भागलपुर के सेंटर हेड रविकांत घोष ने कहा कि इस नये कोर्स के जरिए इम्तेहान में छात्रों की सफलता सुनिश्चित होगी, बशर्ते कि वे संस्थान के शिक्षकों के मार्गदर्शन में उनके निर्देशों का अनुसरण करें। टार्गेट बोर्ड कोर्स की लॉन्चिंग के अवसर पर आयोजित की गयी प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्री फाउंडेशन डिवीजन के शिक्षक गण अमृत झा, डॉ. दीपक कुमार, अमित कुमार, डॉ. सूरज कुमार, निर्भय झा और अफजाल शाहिद भी मौजूद थे।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *