Input your search keywords and press Enter.

बिंद पीएनवी बैंक में नोटबंदी के समय का दिखा नजारा, एक दिन में ग्राहकों को मिल रहा है सीमित रकम….

बैंकों में ग्राहकों की भीड़ फोटो

डीबीएन न्यूज/नालन्दा(डीपीएस सिंह)-बिन्द प्रखण्ड के पंजाब नेशनल बैंक में लोगो को नोटबन्दी के समय को याद दिला रहा है.लोगो को पैसा निकालने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बैंक के बाहर पैसा जमा करने और निकालने वालो की लंबी कतार लगी हुई रहती है. लोगो को बैंक मन मुताबिक पैसा निकासी पर पाबंदी लगा रखी है.जमा करने और निकासी के लिए बैंकों में लोगों का सैलाब उमड़ता रहता है. लोगों के सब्र का बांध भी आज टूटता दिखा.

घंटों से लाइन में लगे लोगों के चेहरे पर आक्रोश, परेशानी और निराशा झलकती दिखी. बैंक अधिकारियो से लोगों की झड़प भी हुई. उम्मीद लिए लोग दिनभर लाइन में लगे रहे और बारी आने का इंतजार करते रहे. आबीआई के निर्देशानुसार रुपये देने की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए फौरन फीड करने का निर्देश दिया गया है लेकिन बैंक में बाहर से पैसा जमा और निकासी किया जा रहा है.

Loading...

33000 ग्राहकों वाला पंजाब नेशनल बैंक बिन्द में सुबह सात बजे से ही लोगों का जुटना प्रारंभ हो जाता है. दस बजे बैंक खुलते ही लेनदेन प्रारंभ हो जाता है.लोग जान पर खेल कर बैंक से मुख्य मार्ग तक कतार लगा कर इंतजार करते दिखे.जबकि बगल से बड़ी-छोटी गाड़ियां तेज रफ्तार से जाती- आती दिखी.लोगो के चेहरे पर डर का माहौल बना हुआ दिखा .कही कोई गाड़ी उन्हें टक्कर न मार दे.

बैंक के ग्राहक अजय पटेल ग्राम रसलपुर ने बताया कि बैंक के बाहर से एक ही काउंटर पर पैसा लेनदेन हो रहा है.अंदर जो भी कर्मचारी है वो अंदर फ़ोन पर बात कर रहे है.वही ग्राहक अविनाश कुमार (बिन्द ) का कहना है कि उन्हें 40000 की सख्त जरूरत है लेकिन सिर्फ 10000 की राशि प्रदान किया गया है.

बैक के मुख्य प्रबंधक रास बिहारी वर्मा ने बताया की बिन्द बैंक मे लगभग 33000 ग्राहक हैं. बैंक बहुत छोटी है जिसके कारण हमें बाहर काउंटर खोलना पड़ता है इसलिए परेशानी होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.