Input your search keywords and press Enter.

Big Breaking: 31 जुलाई तक बिहार फिर से हुआ लॉकडाउन, जानें क्या होंगे इस बार के नियम

बिहार में कोरोना का क़हर अपने चरम पर है. पिछले 10 दिन से रोज़ एक हज़ार से ज़्यादा कोरोना के मरीज़ बिहार में मिल रहे है. हालात को बेक़ाबू देख बिहार सरकार ने 16 से 31 जुलाई तक सम्पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की है. आज मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में वरिष्ठ अधिकारियों के हुए समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

पिछले माह से तुलना की जाए तो जुलाई के आंकड़े चिंताजनक हैं. गत जून माह में रोजाना औसतन ढाई सौ संक्रमित मरीज मिल रहे थे जबकि चालू में यह आंकड़ा हजार के ऊपर चला गया है. इस हालत को देखते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि वह अपने जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन कर जरूरत के अनुकूल कदम उठा सकते हैं.

16 से 31 जुलाई तक बिहार में सम्पूर्ण लॉकडाउन-

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्य सचिव द्वारा दिये गए निर्देश के पश्चात सबसे पहले भागलपुर और फिर पटना में आंशिक लॉकडाउन घोषित किया गया.फिलहाल एक दर्जन से अधिक जिलों में आंशिक लॉकडाउन लागू है. नीतीश कुमार सरकार ने एक बार फिर राज्य में लॉकडाउन लागू कर दिया है. जानकारी के अनुसार, यह लॉकडाउन 31 जुलाई तक जारी रहेगा. इस दौरान इमरजेंसी सर्विस सेवा छोड़ कर, परिवहन सेवा, शॉपिंग मॉल आदि को बन्द किया गया है.

लॉकडाउन के दौरान धार्मिक संस्थानों में भी ताला लगा रहेगा. जबकि, सब्जी और फल की दुकानें सुबह और शाम को खुलेंगी.