Input your search keywords and press Enter.

Big News: बिहार में आज से शुरू हुआ मेट्रो का काम, जानिए कहां बनेंगे स्टेशन

CM नीतीश ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का कार्यारंभ करेंगे़. पटना-गया रोड के पास स्थित आइएसबीटी के सामने कार्यारंभ का काम किया जायेगा़. जानकारी के अनुसार दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से पटना मेट्रो के काम की शुरुआत की जा रही है़. कार्यारंभ के बाद आइएसबीटी के लेकर मलाही पकड़ी तक के एलाइमेंट का काम शुरू किया जायेगा़. डीएमआरसी ने इस एलाइमेंट के लिए टेंडर के आधार पर कंपनी का चयन कर लिया गया है़.

पांच स्टेशन और डिपो से जोड़ने वाला एलिवेटेड स्ट्रक्चर
वहीं मलाहीपकड़ी से लेकर गांधी मैदान से होते हुए पटना जंक्शन व पटना जंक्शन से लेकर दानापुर कैंट तक के एलाइमेंट निर्माण के लिए भी निविदा को फाइनल करने का काम किया जा रहा है़. जानकारी के अनुसार, पटना मेट्रो प्राथमिक कॉरिडोर मलाही पकड़ी से आईएसबीटी तक नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी यानी एनसीसी को काम करने का टेंडर मिला है़.

यह कैरिडोर लगभग 6.1 किलोमीटर तक का है़. इसमें लगभग 553 करोड़ की लागत से में पांच स्टेशन और डिपो से जोड़ने वाला एलिवेटेड स्ट्रक्चर बनाया जाना है़. कॉरीडोर नंबर-2 की लंबाई 14.5 किलोमीटर है़ इसमें आठवें से 14वें किलोमीटर के बीच इस पैकेज के तहत पांच स्टेशन का निर्माण किया जाना है़ खेमनीचक दोनों कॉरिडोर का इंटर चेंज स्टेशन बनना है़.