Input your search keywords and press Enter.

Big News: बिहार में 6 महीने के लिए टल सकता है पंचायत चुनाव!

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कांग्रेस ने राज्य में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनाव तत्काल स्थगित करने जी मांग की है। कांग्रेस कमिटी, रिसर्च विभाग एवं मैनिफेसटो कमिटी के चेयरमैन आनंद माधव ने एक बयान जारी कर चुनाव आयोग से मांग की है कि स्थिति सामान्य होने तक बिहार में पंचायत चुनाव को स्थगित रखा जाए।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक रैलियों ने इस कोरोना काल में सबसे ज्‍यादा कहर मचाया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि समाचारों के माध्यम से यह पता चल रहा है कि बिहार में चुनाव आयोग, पंचायती राज चुनाव के लिए अधिसूचना जारी करने की तैयारी कर रहा है। संभवतः जून 2021 में चुनाव हो।

माधव ने कहा कि ना सिर्फ कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है बल्कि कोरोना के कारण लगातार मौत भी हो रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 25 हजार के आस-पास पहुंच गई है। सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना की दूसरी लहर में कोई नहीं बच पा रहा।

वरीय प्रशासनिक अधिकारी, राजनीतिज्ञ, डाक्टर, फ़्रंट लाइन हेल्थ वर्कर, जन प्रतिनिधि, आम जनता सभी कोरोना के शिकार हो रहे हैं और उनकी मौतें हो रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसे में अगर पंचायत चुनाव कराया जायेगा तो ये महामारी कितनों को लील जायेगी, इसका अंदाजा लगाना भी कठिन है। चुनाव आयोग अपने विशेष अधिकार का उपयोग करते हुए बिहार पंचायत चुनाव को कम से कम छ: महीने के लिए आगे बढ़ा दे।