Input your search keywords and press Enter.

पंचायत चुनाव से पहले पटना पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 141 दारोगा का तबादला!

राजधानी पटना में 141 दारोगा और थानेदारों का तबादला किया गया है. पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने पंचायत चुनाव को देखते हुए जिला पुलिस महकमे में यह बड़ा फेरबदल किया है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस महकमे में यह बड़ा बदलाव किया गया है. पटना पुलिस ने तो सूची लगभग तैयार कर ली थी. बीते दिन 141 सब इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया गया.

पिछले दिनों राज्य निर्वाचन आयोग ने गृह विभाग को पत्र लिखा था कि वैसे अधिकारियों का त्वरित स्थानांतरण किया जाये, जो एक ही जगह पर 3 साल से जमे हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद गृह विभाग ने सभी जिलों के पुलिस कप्तान को पत्र लिखकर यह आदेश दिया था कि जल्द ही ऐसे पुलिस पदाधिकारियों का तबादला किया जाये, जो एक ही जगह पर 3 साल से जमे हैं.

पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले में करीब 141 दारोगा का स्थानांतरण किया गया है. इसमें कई अधिकारियों को ग्रामीण इलाकों से शहरी और शहरी क्षेत्रों से ग्रामीण इलाकों में भेजा गया है. इसमें कई ऐसे अधिकारी थे, जो 3 साल से एक ही थाने में थे. निर्वाचन आयोग की ओर से आदेश आने के बाद उनका ट्रांसफर पटना जिले के ही दूसरे थाने में कर दिया गया है.