Input your search keywords and press Enter.

बिहार विधानसभा चुनाव: BJP ने फडणवीस को बनाया प्रभारी, सुशांत की मौत बनेगा चुनावी मुद्दा!

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की राजनीति में एक नया मोड़ आ सकता है. ऐसी खबर आ रही है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बिहार के चुनाव प्रभारी बनाए जा सकते हैं.

बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, देवेंद्र फडणवीस गुरुवार को कोर कमेटी की बैठक में भी शामिल हुए थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें बिहार चुनाव की बागडोर देने का फैसला किया. हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. देवेंद्र फडणवीस के बिहार आने की खबरों पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि वह बेहतर नेता हैं और चुनाव में बढ़िया काम करते हैं.

देवेन्द्र फडणवीस महाराष्ट्र पूर्व के मुख्यमंत्री हैं। वे महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष तथा महाराष्ट्र विधानसभा में नागपुर दक्षिण पश्चिम से विधायक हैं। वे नागपुर नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं। राजनीति उन्‍हें विरासत में मिली है। हालांकि, उन्‍होंने विधान परिषद सदस्‍य रहे अपने पिता गंगाधर राव से अलग पहचान बनाई है। छात्र जीवन में वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े थे। राजनीति में उन्‍होंने जमीनी स्तर से उठकर पहचान बनाई है।

महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनके उभरी थी। इसका श्रेय भी देवेंद्र फडणवीस को ही जाता है। हालांकि बाद में राजनीतिक समीकरण बिगड़ जाने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।