Input your search keywords and press Enter.

बिहार बजट Live: 20 लाख से ज्यादा रोजगार पैदा करेगी नीतीश सरकार!

बिहार विधानमंडल में बजट सत्र में भोजनावकाश के बाद नीतीश सरकार साल 2021-22 का बजट पेश कर रही है। बजट एनडीए की नई सरकार में उपमुख्‍यमंत्री व वित्‍त मंत्री तारकिशोर प्रसाद पेश कर रहे हैं। बजट भाषण के आरंभ में ही उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की कविता पढ़ी, जो बाधाओं से जूझने के लिए प्रेरित करती हैं।

बाधाएं आती हैं आएं..कदम मिलाकर चलना होगा। सरकार के प्रयासों से हम आर्थिक संकट से बाहर निकल पाए हैं। कोरोना अभी टला नहीं है। विपत्तियों से हम घबराते नहीं हैं। अंधकार के बाद नया सवेरा आता है।

बजट सत्र शुरू होने से पहले से विपक्ष महंगाई, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत, कोविड-19 जांच के आंकड़े में फर्जीवाड़ा और कृषि कानूनों के खिलाफ बिहार की एनडीए सरकार पर हमवालर रही।

-बजट के दौरान बोले डिप्टी सीएम- हर खेत में पानी पहुंचाने की योजना के लिए 550 करोड़ का का बजट प्रावधान। हर गाँव मे सोलर लाइन लगाई जाएगी। सभी गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट के लिए 150 करोड़ का बजट प्रावधान।

-बजट के दौरान बोले डिप्टी सीएम- 2020-25 में रोजगार के 20 लाख से ज्यादा अवसर पैदा किए जाएंगे, सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में 20 लाख से ज्यादा रोजगार सृजित किया जाएगा। इसके 2021-22 में 200 करोड़ रुपये व्यय किया जाएगा। महिलाओं को उद्योग के लिए 5 लाख तक ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा।