Input your search keywords and press Enter.

Bihar Election 2020: दूसरे चरण के लिए भाजपा ने कर दी इन विधायकों की छुट्टी, यहां देखें लिस्ट

भाजपा ने दूसरे चरण के प्रत्याशियों की घोषणा से पहले राष्ट्रीय चुनाव संचालन समिति की बैठक शनिवार शाम दिल्ली में बुलाई है। बिहार से बैठक में शामिल होने के भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, चुनाव प्रभारी देंवेंद्र फडऩवीस विशेष विमान से रवाना हो गए हैं। इसी तरह बिहार भाजपा चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष नित्यानंद राय, चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मंगल पांडेय और उप मुख्यंत्री सुशील मोदी भी दिल्ली गए हैं। पार्टी ने राष्ट्रीय मुख्यालय में शाम छह बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बैठक होगी।

सूचना है कि भाजपा ने दूसरे और तीसरे चरण वाले क्षेत्रों में कई विधायकों का टिकट काट दिया है। टिकट गंवाने वालों में अमनौर के शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा, चनपटिया के प्रकाश राय, सुगौली के रामचंद्र सहनी और बगहा के राघव शरण पांडेय जैसे कई विधायकों के नाम शुमार हो गया है। इसी तरह रक्सौल के विधायक डॉ. अजय कुमार सिंह का भी टिकट काट दिया है। हालांकि जहां-जहां पार्टी ने टिकट काट दिया उन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का औपचारिक रूप से टिकट का एलान नहीं किया है। इससे पहले पार्टी ने पहले चरण में झाझा विधायक डॉ. रवींद्र यादव की छुट्टी कर दी थी।

इससे पहले हुई चार अक्टूबर को हुई राष्ट्रीय चुनाव संचालन समिति की बैठक में पार्टी ने पहले चरण के लिए 29 प्रत्याशियों के नाम पर हरी झंडी दी थी। अभी 81 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा बाकी है।

शनिवार शाम होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, थावर चंद्र गहलोत, मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन मौजूद रहेंगे।