Input your search keywords and press Enter.

बिहार चुनाव: CM नीतीश का निर्देश, भवनों का बेहतर रख-रखाव व सफाई सुनिश्चित हो

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सड़क की तर्ज पर सरकार के सभी भवनों का रख-रखाव करें। साथ ही, भवनों की बेहतर साफ-सफाई सुनिश्चित करें। भवनों के निर्माण की गुणवत्ता के जो मानक हमलोगों ने स्थापित किए हैं, उसे हर हाल में कायम रखें।

मुख्यमंत्री बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से 622 करोड़ 22 लाख के भवनों का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद अपना संबोधन दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजगीर में जो कन्वेंशन सेंटर बना है, उसका उपयोग सभी पार्टियां करती हैं। आलोचना करने वाले भी वहां जाकर अपनी मीटिंग करते हैं।

सुंदर बनेगा पटना समाहरणालय का नया भवन
मुख्यमंत्री ने 11 एकड़ में बनने वाले पटना समाहरणालय भवन का शिलान्यास करते हुए कहा कि यह बहुत ही सुंदर बनेगा। पर्यावरण की दृष्टिकोण से भी यह बेहतर बनेगा। यहां चार उद्यान भी बनेंगे। 186.42 करोड़ से बनने वाले भवन में तीन सभागार भी होंगे। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण काफी पहले ही शुरू हो जाता, पर कई लोगों ने कहा कि यह ऐतिहासिक भवन हैं।

इसके बाद हमने इसकी जांच भी कराई, पर ऐसी कोई बात इसमें सामने नहीं आई। बाद में यह मामला कोर्ट में गया और निर्माण पर स्टे लगा। अब कोर्ट ने भी मंजूरी दे दी है। बड़े-बड़े दो पार्किंग स्थल भी होंगे, जिनमें एक अंडरग्राउंड होगा। वर्तमान भवन की कुछ चीजें भी सुरक्षित भी रखी जाएंगी।