Input your search keywords and press Enter.

बिहार चुनाव: CM नीतीश की वर्चुअल रैली से JDU का हुआ चुनावी आगाज

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत हो चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले 11 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का अभिवादन किया, उनका स्वागत किया. इसके बाद बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह को याद किया और कहा कि वो बहुत काम करते थे. आज उनका निधन हुआ तो ये कार्यक्रम करने का मन नहीं लेकिन यह पहले से तय था इसलिए करना पड़ रहा है.

सीएम नीतीश ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को कोरोना संकट को लेकर आगाह किया. कहा कि आप लोग सतर्क रहें. यह कब तक रहेगा पता नहीं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बिहार सरकार ने 21 लाख लोगों की मदद की. उन्हें बिहार लाने की व्यवस्था की साथ ही सभी को एक एक हजार रुपये भी दी. उन्होंने कहा कि फिर भी लोग हमारी आलोचना करते हैं लेकिन हम कहते हैं कि जैसा काम बिहार ने किया वैसा और कहीं नहीं हुआ. लोग केवल तरह तरह की बात करते हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश ने बीते 15 साल में हुए विकास का जिक्र करते हुए कहा कि आज बिहार का विकास दर दोहरे आंकड़े में हैं. लोगों की जीवनशैली बदली है. गरीबी कम हुई है. प्रतिव्यक्ति आय बढ़ी है. लोग तरह तरह की बात करते हैं. लोग पूछते हैं कि बिहार में बड़े उद्योग-धंधे क्यों नहीं है..तो हम बता दें कि हमने बहुत कोशिशे की हैं. बिहार चारो तरफ से घिरा हुआ है. बड़े उद्योग वहीं लगते हैं जहां समुद्र हो. आज आप देखिए कि बड़े उद्योग कहां है और क्यों है. लोग ये नहीं जानते कि इसका कारण क्या है..बस वो बोलते रहते हैं.