Input your search keywords and press Enter.

आज से बिहार-नेपाल बस सेवा शुरू, नीतीश कुमार ने दिखाई हरी झंडी

अब बिहारवासियों के लिए नेपाल की यात्रा करना और भी आसान हो गया है. जब चाहे आप पड़ोसी देश नेपाल की राजधानी काठमांडू तक की यात्रा काफी सहूलियत से कर सकते है. आज से बिहार से नेपाल के लिए बसों को सीएम नीतीश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जानकारी देते हुए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि परिवहन विभाग ने बोधगया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के बीच बस सेवा शुरू की गई. आज से इन दोनों रूटों के लिए आठ बसें चलेगी.

इनमें से चार बसें पटना से जनकपुर तो और चार और बसें बोधगया से काठमांडू के बीच चलेंगी. एक बस में 44 एसी सीटें होंगी. पटना-जनकपुर की बसें पटना, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी भिट्ठा मोड़ होते हुए जनकपुर जाएंगी. वहीं बोधगया-काठमांडू की बसें गया, पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल, वीरगंज होते काठमांडू को जाएंगी.

Loading...

बोधगया से वाया पटना, मुजफ्परपुर, काठमांड़ू के लिए सुबह 10 बजे बोध गया से काठमांडू के लिये बस खुलेगी. फिर 8 बजे शाम में काठमांडू से बोधगया के लिये बस खुलेगी. बोधगया-काठमांडू, काठमांडू-बोधगया बस सेवा का किराया 1250 रूपया है और पटना से काठमांडू, काठमांडू से पटना का किराया 1015 रूपया है. वहीं, पटना से जनकपुर का किराया 275 रूपया है.

मालूम हो कि विदेश मंत्रालय ने पीपीपी मोड पर बिहार और नेपाल के बीच बस सेवा शुरू करने की अनुमति दे दी थीं. सभी बसों को परमिट मिल गई है. जिसका उद्घाटन आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. इस दौरान परिवहन मंत्री संतोष निराला, मुख्य सचिव दीपक कुमार, परिवहन सचिव संजय अग्रवाल भी कार्यक्रम में मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.