Input your search keywords and press Enter.

बिहार शरीफ नगर निगम का हाल,सड़को पर फैले नालों के कचड़े के धूल को फांक रहे आमलोग….

डीबीएन न्यूज/नालन्दा(डीएसपी सिंह)- नालन्दा का जिला मुख्यालय बिहार शरीफ शहर स्मार्ट सिटी के रूप में घोषित हो चुका है .नगर निगम के मेयर व नगर आयुक्त तथा वार्ड पार्षद एवं कर्मचारी विकास की योजना बनाने में लगे हुए हैं. परंतु वहीं दूसरी ओर नगर निगम की सफाई अभियान पुराने तरीके से किया जा रहा है जिससे आम जनता प्रभावित हो रही है.

इन दिनों बिहार शरीफ शहर में नगर निगम द्वारा सड़क के किनारे बड़े-बड़े नालों को साफ करने का अभियान चलाया जा रहा है. मछली मंडी रामचंद्रपुर से शुरू होकर शनिवार को भराव चौराहा से गांधी मैदान वाली नालों की सफाई किया गया. नालों से कचरा निकाल कर सड़क पर छोड़ दिये जाने से दिन भर सड़क जाम की समस्या से लोग जूझते रहे. जाम के कारण वाहन कचरे के ढेर पर से गुजर रहे हैं जिससे नाले का कीचड़ सड़कों पर फैल गया है. आम लोगों को सड़क पर बिखरे कीचड़ से ही चलने को मजबूर होना पड़ रहा है.

Loading...

रविवार होने के कारण कूड़ा नहीं उठाया गया है. भीषण गर्मी के कारण कूड़ा सुखकर सड़कों पर ही बिखर गया है . थोड़ी सी हवा चलने पर वह उड़कर सांस द्वारा लोगों के श्वसन नली तक पहुंच रहा है. जिससे संक्रमण रोग होने का खतरा मंडरा रहा है.सडक पर फैले ये कचड़े का धुल -कण कई दिनों से इधर उधर हवा के द्वारा उड़ रहें हैं . इससे आम जनता एवं दुकानदार कई दिनों से प्रभावित हो रहें हैं.

आम जनता से वसूले गए टैक्स के पैसे से ही नगर निगम शहर में सफाई अभियान चलाता है. सफाई कर्मी मेहनत से नालों की सफाई करते हैं. परंतु कूड़ा उठाने वाले निगम के वाहन द्वारा तुरंत उसे नहीं उठाए जाने के कारण पुनः एक तिहाई कूड़ा सड़कों पर फैल गया है जिससे पैसों का दुरुपयोग भी हो रहा है. आम जनता को भी परेशानी से जूझना पड़ रहा है .नगर निगम को चाहिए कि कूड़ा निकालने के साथ ही उसे उठाने की व्यवस्था कर दें ताकि यह समस्या उतपन्न न हो सके..रविवार का अवकाश रहने के कारण किसी भी अधिकारी से सम्पर्क न होने से उनकी प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.