Input your search keywords and press Enter.

बिहार: पैसे बांटकर फंस गए तेजस्वी, JDU नेता ने निर्वाचन आयोग से की कार्रवाई की मांग!

जेडीयू नेता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर कार्रवाई करने की मांग की है. गोपालगंज में लोगों के बीच पैसे बांटने का वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व मंत्री ने आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग  को पत्र लिखकर कर नेता प्रतिपक्ष पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है.

जेडीयू नेता का आरोप है कि तेजस्वी ने आचार संहिता लागू होने के बाद जनता के बीच पैसे बांटकर चुनाव प्रक्रिया प्रभावित करने की कोशिश की है. राज्य निर्वाचन आयोग को दिए गए पत्र में उन्होंने कहा, ” आदर्श आचार चुनाव संहिता 24 अगस्त, 2021 से प्रभावी है.

लेकिन नौ सितंबर को गोपालगंज जिला के बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बैकुंठपुर से विधायक प्रेम शंकर के पैतृक गांव में ग्रामीण महिलाओं से मिले और आशीर्वाद प्राप्त किया. इस प्रकरण का वीडियो भी सामने आया है.”

उन्होंने कहा, ” वीडियो में नेता प्रतिपक्ष ग्रामीण महिलाओं को अपने हाथ से अपनी गाड़ी में बैठकर सार्वजनिक रूप से रुपये बांटते दिख रहे हैं.” उन्होंने कहा कि आरजेडी विधायक प्रेम शंकर का गांव गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर प्रखंड के बांसघाट मसुरिया पंचायत के ग्राम-गरौंली में है, जो पंचायती राज प्रक्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां प्रस्तावित पंचायती राज 2021 का चुनाव होना है.

ऐसे में तेजस्वी यादव द्वारा विधायक के पैतृक गांव में महिलाओं को खुलेआम खुद के हाथ से रुपये बांटना आदर्श आचार चुनाव संहिता-2021 के प्रावधान के खिलाफ है. ऐसे में उनकी इस हरकत पर कार्रवाई की जाए.

क्या है पूरा मामला?

मालूम हो कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गुरुवार को गोपालगंज दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने पूर्व आरजेडी विधायक देवदत्त राय की पुण्यतिथि पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया. उसके बाद उन्होंने रेवतीथ हाई स्कूल के मैदान में जनसभा को संबोधित की. इस दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.