Input your search keywords and press Enter.

बिहार का लाल ने किया कमाल, दिल्ली में ह्यूमैनिटी एचीवर्स अवॉर्ड से हुआ सम्मानित

डीबीएन न्यूज डेस्क – धनि व्यक्तित्व एवम कर्तव्यनिष्ठा से अपना पहचान स्थापित करने वाले बिहार का लाल मैथमेटिक्स गुरु आर के श्रीवास्तवा को दिल्ली मे आज ह्यूमैनिटी एचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया. यह अवॉर्ड शिक्षा के क्षेत्र मे उत्कृष्ठ कार्य के लिए श्रीवास्तवा को बहुचर्चित समाजिक संस्था ए आर फाउंडेशन के द्वारा प्रदान किया गया.

आपको बताते चलें कि इससे पहले आर के श्रीवास्तवा को दर्जनो राष्ट्रीय स्तरीय अवॉर्ड उनके द्वारा किये जा रहे उत्कृष्ट कार्य हेतु मिल चुका है.ए आर फाउंडेशन हर साल देश सेवा ,समाज सेवा से जुड़े प्रतिभावान व्यक्तित्वों को एक मंच पर ह्यूमैनिटी एचीवर्स आवर्ड से सम्मानित करती है. जो लोंगों के लिये प्रेरणादायक कहानियां होते हैं ,जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों के बावजूद जीवन मे अपने हुनर,अपनी इच्छाशक्ति से समाज,परिवार ,देश के मान आगे बढाया उन लोगो के नाम ये सम्मान होता है.

Loading...

Widget not in any sidebars

आज दिल्ली के संवैधानिक क्लब ऑफ इंडिया में,इस साल का ह्यूमैनिटी एचीवर्स अवार्ड गूगल बॉय के गुरु आर के श्रीवास्तवा को दिया गया. संस्था की फाउंडर नीलिमा जी मानती है कि उन जगहों से भी प्रतिभाओं को मंच पर मान सम्मान मिलना चाहिए जो छोटे शहरों में,जिलों में ,समाज सेवा या देश का नाम को आगे बढ़ा रहे है. जिनके जीवन मे देश -प्रेम व मानवता ही सर्वोपरि है.इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्ष वर्धन,जय हिंद मंच के फाउंडर सुरेश शर्मा ,समाज सेवी निधि कटारिया रहे.
खास मेहमान के तौर पर विश्व प्रसिद्ध आर्टिस्ट अमनप्रीत जी ऑस्ट्रेलिया से शामिल रही.इस बार 10 पैरा एथलीट गोल्ड मेडलिस्ट व 10 राष्ट्रीय स्तरीय दिव्यांग बच्चे को इस कार्यक्रम में सम्मान प्राप्त हुआ.

आपको बताते चलें कि बिहार के आर के श्रीवास्तवा अमेरिकी विवि से डॉक्टरेट की मानद उपाधि से भी सम्मानित हो चुके है.श्रीवास्तवा को मिलने वाले सम्मान की जानकारी होते ही उनके सगे सम्बन्धियो एवम मित्र जनो में खुशी की लहर दौड़ गई.संस्था ने यह अवॉर्ड सम्मान उन महान विभूतियो को प्रदान किया जो अपने क्षेत्र में कड़ी मेहनत , ऊंची सोच और पक्का इरादा के साथ समाज को नई दिशा देने की ओर हमेशा अग्रसर है.

आर के श्रीवास्तवा को यह सम्मान उनके द्वारा शिक्षा में निरंतर किये जा रहे उत्कृष्ट कार्यो एवम श्रीवास्तवा द्वारा चलाये जा रहे अभियान “आर्थिक रूप से गरीबो की नही रुकेगी पढ़ाई” से गरीब बच्चो को मिल रहे निरंतर सफलता को देखते हुए दिया गया. सम्मान का श्रेय अपने परिवार के द्वारा दिये गये संस्कार सहित अभिभावकों एवम स्थानीय लोगो का प्यार बताया.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.