Input your search keywords and press Enter.

भाजपा ने सुशील मोदी को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, केंद्र में बन सकते हैं मंत्री

पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी राज्यसभा उपचुनाव में एनडीए के उम्मीदवार होंगे। राष्ट्रीय महामंत्री व मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने शुक्रवार को सुशील मोदी के नाम का एलान कर दिया। भाजपा ने सुशील मोदी के नाम का सिंबल आवंटन संबंधित पत्र भी जारी किया है।

राज्‍य सभा का सदस्‍य बनने के बाद सुशील मोदी को केंद्र में मंत्री भी बनाया जा सकता है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी नीतीश कुमार की पिछली सरकार में महागठबंधन के समय को छोड़कर 2005 से ही डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री के पद पर आसीन रहे हैं। नई सरकार में उन्हें कोई पद नहीं दिया गया था। तभी से माना जा रहा था कि भाजपा उन्हें राज्यसभा भेज सकती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई बिहार की एकमात्र राज्यसभा की सीट पर अगर जरूरत पड़ी 14 दिसंबर को चुनाव होगा। लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के दौरान समझौते के तहत भाजपा ने अपने कोटे से पासवान को राज्यसभा भेजा था। इस सीट पर लोजपा की नजर टिकी थी।

राम विलास पासवान की पत्नी रीना पासवान के लिए भाजपा नेतृत्‍व ने इस सीट की मांग रखी थी। लोजपा राष्ट्रीय स्तर पर एनडीए में भाजपा की सहयोगी है। मगर भाजपा के लिए जदयू के सहयोग के बिना अपनी सीट बचा पाना आसान नहीं था।