BJP ने JDU नेताओं की उम्मीदों पर फेरा पानी

Bihar
शाहनवाज हुसैन

जेडीयू की तरफ से राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर उत्सुक के सी त्यागी को बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है. खुद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी मंत्रिमंडल में शामिल होने की ऐसी किसी संभावना को ही खारिज कर दिया. राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पटना पहुंचते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन सारे कयासों पर पानी फेर दिया.

नीतीश कुमार ने केसी त्यागी के बयान से पल्ला झाड़ते हुए साफ कर दिया कि इस तरह की कोई बात नहीं है. इस बीच, बिहार में पार्टी की सहयोगी भाजपा के नेता शाहनवाज हुसैन ने भी कह दिया है कि नीतीश कुमार की बात ही फाइनल मानी जाएगी. ऐसे में जेडीयू के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने की सारी सियासी संभावनाओं पर फिलहाल विराम लगता दिख रहा है.

केसी त्यागी ने दिया था यह बयान
जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी की तरफ से फिर से उस पुराने फार्मूले की दुहाई दी गई, जिसमें सांकेतिक हिस्सेदारी के बजाए उचित हिस्सेदारी की बात कही गई थी. उसके बाद पार्टी की तरफ से महासचिव पवन वर्मा ने भी त्यागी के सुर में सुर मिला दिया.