Input your search keywords and press Enter.

भाजपा देश को अराजकता की आग में झोंक देना चाहती है – महानंद

{के कुमार श्रवन}भाजपा देश को अराजकता का माहौल में ठेल देना चाहती है. मार काट, दंगा-फसाद, लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाओं को बढ़ावा देने वाली पार्टी बन गई है. वे समाज में एससी-एसटी एक्ट के सवाल पर तनाव पैदा करने में लगे हैं. जबकि एक्ट का दुरुपयोग का कानून में प्रावधान है रोकने का. दुरुपयोग करने वालों पर कानूनी कार्रवाई के बजाय इस कानून को ही खत्म कर देना चाहते हैं. समाज में तनाव पैदा करने की भरपूर कोशिश 2019 के चुनाव के पहले भाजपा करने पर तुले हुए हैं. भारत बंद पर उपरोक्त बातें भाकपा माले के जिला सचिव कॉ. महानंद अरवल में आयोजित धरना में धरनार्थियों को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि देश में दलित- गरीबों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों और न्याय और संविधान के पक्ष में खड़े होने वाले बुद्धिजीवियों, पत्रकारों, वकीलों को निशाना बनाया जा रहा है. 2019 के चुनाव में कोई भी विरोधी न रहे ऐसी माहौल बनाई जा रही है. सरकार कुछ भी करे, कोई सवाल नहीं कर सकता ऐसा माहौल बना दिया गया है. छात्र-नौजवान, किसान-मजदूरों एवं आम नागरिकों के समस्या के बारे में सरकार से आप सवाल नहीं कर सकते. सवाल करने पर देशद्रोही और नक्सली का आरोप लगा कर जेल में डाला जा रहा है.यह सब लोकतंत्र और संविधान के लिए बहुत ही खतरनाक है.हमें सरकार के इस रवैया के खिलाफ एकजुट होना होगा.

Loading...

धरना में निम्नलिखित मांग से सम्बंधित डीएम को स्मार पत्र सौंपा गया. 1 अगस्त को मादक पदार्थ सेवन करने के कारण कलेर, जलवैया के तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी. अभी तक उन्हें कोई मुआवजा मुआवजा नहीं दिया गया है. उनके परिवार को 10- 10 लाख ₹ मुआवजा एवं नौकरी गारंटी की जाए.

मेहंदिया में डकैती करने के दौरान दो रात्रि प्रहरी की हत्या कर दी गई थी.उनके परिजनों को भी 10- 10 लाख रूपय मुआवजा एवं नौकरी दी जाए.

तेरा से हमीनपुर होते हुए पचकेसर तक जाने वाली कच्ची सड़क की पक्कीकरण का योजना सरकार द्वारा पास हुई है. लेकिन सरकार के लोग ही उसे बनने नहीं दे रहे हैं. जबकि कच्ची सड़क बनाने में तत्कालीन मुखिया माननीय श्री सियाराम सिंह की अहम भूमिका रही है.जबकि उनका पुत्र उसे रोकने में लगे हुए. जिला पदाधिकारी पहल करें और पक्कीकरण का काम करवाया जाए.

छक्कन बिगहा के इंदल चंद्रवंशी के भैंस चोरी हुई थी. चोरी कर ले जा रहे चोर को जनता पकड़ी और कुछ पिटाई कर दी. पुलिस उसे गिरफ्तार कर भैंस के साथ थाना ले गई. दोनों भैंस ले जा रहे लोगों को पुलिस इलाज के लिए अस्पताल भेजी. अस्पताल में इलाज के दौरान एक की मौत हो गई. अब भैंस के मालिक को जेल भेज दिया गया. निर्दोष इंदल चंद्रवंशी को रिहा की जाय.

धरना की अध्यक्षता शोएब आलम ने की जबकि धरनार्थियों को माले राज्य कमिटी सदस्य कामरेड जितेंद्र यादव, रविंद्र यादव एवं उपेंद्र पासवान ने भी संबोधित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.