Input your search keywords and press Enter.

बिहार में ब्लैक फंगस बना आफत, IGIMS में दो और मरीज की मौत, 16 नए केस

पटना में बुधवार को ब्लैक फंगस से संक्रमित दो मरीजों की मौत हो गई, जबकि 16 नए मरीज भर्ती हुए। संक्रमित दोनों मरीज की मौत आईजीआईएमएस में हुई। एम्स के ओपीडी में ब्लैक फंगस के 32 संक्रमित आए, जिनमें सात में इसकी पुष्टि हुई। शेष मरीजों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। पांच मरीजों का ऑपरेशन हुआ और आठ को डिस्चार्ज किया गया।

फंगस वार्ड में भर्ती कुल मरीजों की संख्या 98 हो गई है। इनमें से 35 कोविड संक्रमित हैं। पीएमसीएच में बुधवार को पांच नए संक्रमित भर्ती हुए। फंगस वार्ड के नोडल पदाधिकारी डॉ. शाहीन जफर ने बताया कि पहले से भर्ती चार गंभीर मरीजों को आईजीआईएमएस रेफर किया गया।

अब फंगस वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 24 हो गई है। वहीं आईजीआईएमएस में तीन नए मरीज भर्ती हुए। छह का ऑपरेशन किया गया। अब फंगस वार्ड में भर्ती कुल मरीजों की संख्या 111 हो गई है।

बिहार में 1158 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान बुधवार को हुई। राज्य में कोरोना संक्रमण दर 1.05 फीसदी हो गयी है। एक दिन पूर्व राज्य में 1174 संक्रमित मिले थे और ण दर 1.08 फीसदी था। पिछले 24 घंटे में राज्य में 16 कम नए संक्रमित मिले। इस लिए संक्रमण दर में मामूली कमी आयी।