Input your search keywords and press Enter.

BREAKING NEWS: मोतिहारी में नाव पलटने से 22 लोग डूबे,6 शव बरामद , रेस्क्यू जारी

बिहार के मोतिहारी में रविवार को नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया. सिकरहना नदी में नाव पलटने से 22 लोग डूब गए है, वहीं सूत्रों के मुताबिक अब तक 6 शव बरामद हुए है. शिकारगंज थाना अध्यक्ष के अनुसार अब तक एक बच्ची का शव नदी से निकाला गया है. जिसकी पहचान चांदनी कुमारी के रूप में की गई है. नाव पलटने की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया है. घटना की सूचना के बाद घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई है.

जानकारी के अनुसार मौके पर कई अधिकारी भी मौजूद है. रेस्क्यू टीम लोगों को निकालने में जुटी है. वहीं स्थानीय गोताखोर भी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि नाव चला रहा व्यक्ति तैर कर बाहर निकलने में कामयाब रहा. मौके पर व्यापक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस बल भी मौके पर मौजूद है. स्थानीय लोग भी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

पहले भी हुए हैं ऐसे हादसे
इससे पहले परवलपुर के लक्ष्मी बिगहा गांव में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया था. यहां 7 बच्चियां पानी में डूब गई थीं. इसमें से दो बच्चों को गांव वालों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. जानकारी के अनुसरा गांव की ब्यूटी कुमारी, रिंकी कुमारी, सिमरन कुमारी, अंशु कुमारी और विरमानी कुमार सभी मूर्ति विसर्जन करने बगल की नदी में गईं थी. यहां फिसलने से सभी डूब गए थे.

वहीं बिहार के बांका में नदी में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई थी. जबकि दो बच्चियों को ग्राणीणों ने बचा लिया था. सभी बच्चियां नदी में नहाने गई थी. नदी में उतरते ही तेज बहाव के कारण बच्चियां डूबने लगीं. किनारे पर मौजूद लोगों ने तुरंत नदी में छलांग लगाकर दो बच्चियों की जान बचा ली. वहीं तीन अन्य बच्चियां नदी की तेज धार में बह गईं. ग्रामीणों और गोताकोरों ने काफी मशक्कत के बाद तीनों के शव बरामद किए.