Input your search keywords and press Enter.

Breaking News: बिहार विधानसभा के बाद विधान परिषद चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें- कब होगी वोटिंग

Breaking News: बिहार विधानसभा के बाद विधान परिषद चुनाव की तारीखों का ऐलान, जानें- कब होगी वोटिंगबिहार के स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर 22 अक्टूबर को मतदान होगा। शुक्रवार को भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों एवं चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के सीटों के चुनाव को लेकर कार्यक्रम की घोषणा की।

आपको बता दें कि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों में पटना, दरभंगा, तिरहुत व सारण की सीटें इनमें शामिल हैं। वहीं, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में पटना, दरभंगा, तिरहुत व कोसी की सीटें इनमें शामिल हैं। इन सभी सीटों के निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 06 मई 2020 को ही समाप्त हो चुका है।

आयोग के अनुसार इन सीटों के चुनाव को लेकर 28 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी और इसके साथ ही नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 05 अक्टूबर, नामांकन पत्रों की जांच 06 अक्टूबर और नामांकन पत्रों की वापसी की अंतिम तिथि 08 अक्टूबर निर्धारित की गयी है।

आयोग के अनुसार इन सीटों के लिए 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। 12 नवंबर को मतगणना के बाद परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। इस चुनाव को लेकर भी कोरोना से बचाव को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा।