Input your search keywords and press Enter.

राष्ट्रीय पर्व को मनाते हैं लेकिन राष्ट्रीयता का मतलब नहीं समझते हैं – प्रधानाध्यापक

DBN News/आशीष कुमार ठाकुर ,सुपौल

सुपौल जिला के विभिन्न स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया. ध्वजारोहण के साथ-साथ स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी.कार्यक्रम के दौरान बच्चों को स्वतंत्रता दिवस के महत्व के विषय में मैं समझाया.स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री असीम कुमार ठाकुर ने बच्चे को बताया कि जिस तरह धैर्य और साहस के बल पर तमाम चुनौतियों के बाद भारत आत्मनिर्भर हुआ और कई कई क्षत्रों में मिसाल बने उसी तरह बच्चे तुम को धैर्य और साहस के बल पर आगे बढ़ना होगा. चुनौतियां आएंगे उनका निराकरण करना सीखो फिर भी चुनौतियां आ रही है तो इसका मतलब है तुम आगे बढ़ रहे हो.

Loading...

DIGI Singing Star Audition के लिए क्लिक करें

जदिया उच्च विद्यालय में 72 वीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विशेष समारोह आयोजित की गई बता दूं कि जिसमें लगभग 1500 की संख्या में छात्र छात्राओं एवं अभिभावकों की उपस्थिति थी.आपको बताना चाहता हूं कि जदिया उच्च विद्यालय में पहली बार ऐसा प्रधानाचार्य आया है जो कि हर तरह से योग्य हैं.वह चाहते हैं कि बच्चे की सर्वांगीण विकास हो जिसमें अभिभावकों का सहयोग अपेक्षित है.जदिया उच्च विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री ठाकुर ने अपने भाषण में बताया कि बड़ी सौभाग्य की बात है कि हम लोग 72 में स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं लेकिन एक तरफ हम गुलामी की ओर बढ़ रहे हैं गुलामी से मेरा अर्थ है मानसिकता के अस्तर पर गुलाम, आचार विचार एवं व्यवहार के स्तर पर गुलाम क्योंकि निजी स्वार्थ के चलते हम सड़क पर उत्पात मचाते हैं राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाता है संसाधनों को तहस नहस कर देता है.


Widget not in any sidebars

क्या हमारे महापुरुषों का यही सपना देखा था.जिन्होंने अपने बलिदान के बाद देश को स्वतंत्र कराया हमारे गांव के महान स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय भवी प्रसाद यादव ,स्वर्गीय सरयू प्रसाद यादव का सपना रहा होगा तभी तो सुदूर देहाती इस विद्यालय का स्थापना किया था. जिसमें आज इतने हजारों बच्चों का भविष्य फल फूल रहा है उनका कैसे विकास इनकी जिम्मेदारी विद्यालय परिवार के साथ जनप्रतिनिधि समाजसेवी तथा अभिभावक की भी है.इस अवसर पर श्री संजय कुमार वर्मा पत्रकार दैनिक जागरण, मुखिया बेबी देवी ,एमएलसी प्रतिनिधि श्री श्याम कुमार यादव , समाजसेवी ललन कुमार यादव, जितेंद्र कुमार सेवानिवृत्त शिक्षक श्री उपेंद्र झा एवं अन्य उपस्थित थे.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.