Input your search keywords and press Enter.

काफी उल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया जन्माष्टमी का पर्व

आरा{ रामा शंकर प्रसाद}-रविवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया.नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में भक्ति संगीत कार्यक्रम आयोजित हुए.भगवान श्रीकृष्ण की मनमोहक झांकी प्रस्तुत की गई.नगर के गिरीजा मोड, मौला बाग स्थित श्रीकृष्ण जन्मोत्सव भक्तिमय कार्यक्रम का आयोजन श्री कृष्ण जन्मोत्सव समिति की ओर से शनिवार की रात किया गया. एक से बढ़कर एक भक्तिसंगीत नृत्य पर श्रद्धालु झूम उठे तथा शहर में आकर्षक झांकी निकाली गई थी. यहां पर भी भक्ति संगीत कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया.

Loading...

इस मौक पर श्रीकृष्ण डोल सजाने के साथ अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ.शहर में रविवार को भारी सुरक्षा बोलो की तैनाती  की गई थी कि कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान कोई विवाद न उत्पन्न हो इसके लिए पुलिस के जवान पूरी तरह से मुस्तैद रहे जिनकी कड़ी निगरानी में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया. शहर में भगवान श्री कृष्ण का कन्हैया डोल गाजे-बाजे के साथ निकाला गया और पूरे नगर में शांतिपूर्ण वातावरण में घुमाया गया. रात 12 बजे भगवान श्री कृष्ण कन्हैया का जन्म होते ही जय कन्हैया लाल की मदन गोपाल की के स्वर गूंजने के साथ ही घंटा, घड़ियाल की आवाजें व मंगल सोहर आदि गीतों की आवाजें वातावरण में गुंजायमान रहीं.महिला, पुरुष एवं बच्चे भगवान श्री कृष्ण का जन्म होने पर खुशी से झूम उठे, और बड़े उत्साह एवं उल्लासपूर्वक भगवान श्री कृष्ण की पूजा-आराधना की. माहौल को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो भगवान श्री कृष्ण साक्षात शहर में भक्त जनों के बीच आ पधारे हों. भक्तों ने गीतों से उपस्थित लोगों को भाव विभोर कर दिया.काफी संख्या में भक्तों ने ढोल नागडो व डीजे की धुन पर नाचते हुए जय कन्हैया लाल की हाथी घोडा पाल की उदघोष करते हुए यात्रा को पूरे शहर में निकाला.

इस दौरान काफी संख्या में लोग एकत्र रहे DJ की धुन पर थिरकते हुए लोग जय कंहैया लाल की हाथी घोड़ा पालकी और जय श्री राम के उद्घोष से पूरा क्षेत्र झूम उठा। काफी संख्या में युवकों ने खूब नृत्य किया इस दौरान पुलिस बल मौजूद रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.