Input your search keywords and press Enter.

पटना हाईकोर्ट के शताब्दी भवन का CJI ने किया उद्घाटन

उच्‍चतम न्‍यायालय के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने शनिवार को पटना हाईकोर्ट के शताब्दी भवन का उद्घाटन किया। सीजेआई ने रिबन काटकर नए भवन का उद्घाटन और पट्टिका का अनावरण किया। इस शताब्‍दी भवन का निर्माण पटना हाईकोर्ट के पुराने भवन के ठीक बगल में किया गया है।

इस मौके पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस इंदिरा बनर्जी समेत कई बड़ी हस्तियां मौजूद रहीं। कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कानून का राज कायम करना सिर्फ सरकार का काम नहीं, कोर्ट की भी जिम्मेदारी है।

कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि आज मैं जीवन में जो भी कुछ कर पाया हूं, जो भी बन पाया हूं उसमें पटना हाईकोर्ट की बहुत बड़ी भूमिका है। उन्‍होंने कहा कि उनके कई वर्ष यहीं गुजरे हैं। केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर चिंता जताई।

उन्‍होंने कहा कि आज कुछ लोग सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कर हैं। एजेंडा सेट करने के लिए लोग अपने हिसाब से जजमेंट चाहते हैं। मन-मुताबिक फैसला नहीं आने पर जजों के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम चलाई जाती है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। भारत स्वतंत्र राष्ट्र है, यहां बोलने की आजादी है, लेकिन नया ट्रेंड शुरू किया गया है।