Input your search keywords and press Enter.

मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना पर सालाना 2,221 करोड़ होगा खर्च : सुशील मोदी


पटना के अधिवेशन भवन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना समारोह का आयोजन किया गया. जिसका उदघटना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और स्वास्थ्यमंत्री मंगल पाण्डेय व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने किया. इस मौके पर सीएम ने मुजफ्फरपुर मामले पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी और मामले को पाप भी बताया.



सीएम ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह में यौनशोषण की घटना पर खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद शर्मसार करनेवाली है. मामला उजागर होने के बाद से हम आत्मग्लानि के शिकार हो गये हैं. साथ ही उन्होंने दो टूक कहा कि इसके दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. इसकी निगरानी के लिए हाईकोर्ट से अनुरोध किया जायेगा.

Loading...

वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इस योजना पर साल में 2,221 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार शराबबंदी कर एवं बाल विवाह और दहेज प्रथा को बंद कर महिलाओं का सशक्तिकरण करने के साथ-साथ उन्हें उचित सम्मान और हक देने को प्रतिबद्ध है. बिहार में जीविका के तहत 8 लाख से ज्यादा स्वयं सहायता समूह में 94 लाख महिलाएं जुड़कर आर्थिक रूप से सबल, सक्षम और आत्मनिर्भर हो रही हैं.

DIGI Singing Star Audition के लिए क्लिक करें