Input your search keywords and press Enter.

कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार घर से बाहर निकले CM नीतीश, कहा- लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे

कोरोना के मामले तेजी से कम होने के बाद बिहार भी अनलॉक हो चुका है। लोगों को कई तरह की सहुलियतें दी जा चुकी हैं। अनलॉक होने के बाद की स्थिति का जायजा लेने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना की सड़कों पर निकले।

इस दौरान उन्होंने कई इलाकों का निरीक्षण किया। उन्होंने देखा कि काफी संख्या में लोग बिना मास्क ही घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं दिखाई दी।

इस स्थिति से नीतीश कुमार काफी नाराज दिखाई दिये। उन्होंने इसे लेकर अधिकारियों को कई निर्देश दिये और ट्वीट कर लोगों से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की। नीतीश ने ट्वीट कर अपने भ्रमण के बारे में बताया।

नीतीश ने लिखा कि आज पटना शहर में कुछ इलाकों का भ्रमण किया। देखा कि कई लोग अभी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। लोगों की इस चूक से कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है। बिहारवासियों से अपील है कि मास्क अवश्य लगाएं और 2 गज की दूरी बनाए रखें।

बिहार में बुधवार को 589 नए मरीजों की पहचान हुई। पिछले 24 घंटे में 1 लाख 196 सैम्पल की कोरोना जांच की गई। राज्य में संक्रमण दर कम होकर 0.58 फीसदी हो गयी। पिछले 24 घंटे में 1114 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए जबकि 20 संक्रमितों की मौत हो गई।

राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 97.65 फीसदी हो गयी। राज्य में कोरोना के 7353 सक्रिय मरीज इलाजरत हैं। एक दिन पूर्व राज्य में 711 नए संक्रमित मिले थे और संक्रमण दर 0.68 फीसदी थी जबकि कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 98.13 फीसदी थी।