Input your search keywords and press Enter.

CM नीतीश ने किया सीतामढ़ी महोत्सव का उद्घाटन, प्रदेशवासियों को दी करोड़ों की सौगात


न्यूज़ डेस्क: पुनौरा में बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने मंगलवार को सीतामढ़ी महोत्सव का विधिवत उद्घाटन किया. इस मौके पर नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी वासियों को करोड़ों की योजनाओं का तोहफा दिया. उद्घाटन से पूर्व सीएम नीतीश ने पुनौरा में मां जानकी का दर्शन किया और मंदिर परिसर में पौधरोपण किया. इस मौके पर पुनौरा धाम को दुल्हन की तरह सजाया गया था.

सीतामढ़ी महोत्सव के उद्घाटन के मौके पर सूबे के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है. आज इस शुभ दिन पर 48 करोड़ की योजनाओं की शुरुआत हो रही है. इन योजनाओं का लाभ पर्यटकों को मिलेगा, साथ ही उनकी सुविधाओं में इजाफ़ा होगा. पर्यटन मंत्री ने ये भी कहा कि जल्द ही राम सर्किट का काम भी पूरा होगा. इसके तहत चंपारण से लेकर सीतामढ़ी होते हुए अयोध्या तक NH का निर्माण कराया जाएगा. विदित हो कि वाजपेयी जी की शासनकाल में ही राम सर्किट की घोषणा हुई थी.

सीतामढ़ी महोत्सव के उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उप-मुख्यमंत्री सुुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव और पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार भी साथ थे. इस मौके पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने इसे बिहार-नेपाल के लिए गौरव का क्षण बताया है.

Loading...


डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि जानकी धाम में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिलेगी और पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. केंद्र सरकार मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार है.



Widget not in any sidebars

सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि 2005 में अगर बिहार में एनडीए की सरकार नहीं बनती तो आज सीतामढ़ी पहुंचना मुश्किल हो जाता है. पुनौरा धाम के लिए भारत सरकार गंभीर है. केंद्र सरकार ने नया मार्ग बनाने का निर्णय लिया है. आयोध्या जानकी मार्ग का जल्द निर्माण किया जाएगा. डीपीआर का लगभग पूरा हो गया है और साल के अंत में काम शुरु हो जाएगा.

मां जानकी महोत्सव की धूम


सीतामढ़ी में मंगलवार को मां जानकी महोत्सव की धूम है. सुबह से ही यहां भक्तों का जमावड़ा है. पुनौरा धाम में जानकी मंदिर में रामकथा का आयोजन किया गया है. सुबह में शोभा यात्रा भी निकाली गयी थी, जिसमें हजारों साधु-संतों ने भाग लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.