Input your search keywords and press Enter.

PM मोदी से CM नीतीश ने की मुलाकात, कहा- कृषि कानूनों पर हम सरकार के साथ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तीनों कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए गुरुवार को कहा कि ये कानून किसानों के हित में हैं, उनके खिलाफ नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर सरकार के साथ है और केंद्र ने तीनों कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रही किसान यूनियनों के साथ बातचीत करने का सही रास्ता अपनाया है।

नीतीश कुमार ने कहा कि आशा है जल्द ही मुद्दे का समाधान हो जाएगा। केंद्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर पिछले दो महीने से ज्यादा समय से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर हजारों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने राजद समेत प्रतिद्वंद्वी दलों के बिहार में सरकार के अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने के दावों पर भी कटाक्ष किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर इन सबसे उन्हें (विपक्ष को) पूरा प्रचार मिल रहा है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता वास्तविकता से अनभिज्ञ हैं। पिछले साल नवंबर में बिहार में सरकार बनाने के बाद कुमार की मोदी से यह पहली मुलाकात है। बिहार के मुख्यमंत्री ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताते हुए कहा कि उन्होंने कोई खास मांग नहीं की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।