Input your search keywords and press Enter.

कांग्रेस ने घोषित किया विधानपरिषद उम्मीदवार का नाम

kaukab kadree pc

फ़ाइल फोटो

कांग्रेस ने अपने विधानपरिषद प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. ज्यादातर समर्थकों को उम्मीद थी कि कार्यकारी कांग्रेस अध्यक्ष कौकब कादरी को टिकट मिलेगा लेकिन कांग्रेस ने प्रेमचंद्र मिश्रा को उम्मीदवार घोषित किया है. राजद ने अपने पहले ही अपने उम्मीदवार घोषित कर दिया है. राजद ने राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्वे, खुर्शीद मोहसिन को टिकट दिया है वहीं जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी को राजद समर्थन से हम सिंबल पर उम्मीदार बनाया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बिहार विधान परिषद की तीन सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सुशील मोदी, मंगल पांडेय और संजय पासवान पार्टी को उम्‍मीदवार घोषित किया है. बीजेपी ने दलितों को लेकर उठे बवाल को ठंडा करने के लिए दलित नेता संजय पासवान को तीसरा कैंडिडेट बनाया है.

जदयू ने अभी उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है लेकिन आज ही करने की उम्मीद है लेकिन जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह का ही टिकट काट दिया गया है. विधान परिषद चुनाव के लिए जदयू ने संजय सिंह को टिकट नहीं दिया है. अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने अपने आवास पर बुलाकर संजय सिंह को समझाया है. सांसद RCP सिंह ने भी संजय सिंह को समझाया है.

Loading...

संजय सिंह को वशिष्ट नारायण सिंह ने कहा है कि पार्टी के साथ बने रहे आगे मौका मिलेगा. टिकट नहीं मिलने पर संजय सिंह ने मीडिया से कुछ भी बोलने से किया इंकार. उन्होंने बस इतना कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बताएंगे क्या हो रहा है. मुझे इस मामले में कुछ कहना नहीं है.

जदयू के इस फैसले को विपक्ष बड़ा मुद्दा बना सकता है. वशिष्ट नारायण सिंह ने जिस तरह से कहा कि पार्टी के साथ बने रहिये इसका भी कई तरह का मतलब निकाला जा रहा है.

बता दें कि टिकट को लेकर जदयू माथापच्ची चल रही है और कैंडिडेट्स के ऐलान से पहले जदयू जिसका टिकट काटा जा रहा है उसको समझा रही है. जदयू उम्मीद है कि आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. विधान परिषद चुनाव को लेकर गहमा गहमी तेज है. वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर मंथन चल रहा है. RCP सिंह और वशिष्ठ नारायण सिंह कर रहे हैं मंथन. बारी बारी से नेताओं को बुलाकर ली जा रही है राय. पहले संजय सिंह को बुलाकर ली गई राय उसके बाद पहुंचे मंत्री जय कुमार सिंह. उन्होंने कहा कि जल्द की जाएगी उम्मीदवारों की घोषणा.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.