Input your search keywords and press Enter.

पटना में कोरोना कोहराम, इन 14 कंटेनमेंट जोन को आज किया जाएगा सील

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने शुक्रवार को 14 नए कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। सबसे अधिक सात कंटेनमेंट जोन पटना पटना सदर अनुमंडल में बनाए गए हैं। जबकि पटना सिटी में पांच और कंकड़बाग में तीन जोन बनाए गए हैं।

जिला प्रशासन द्वारा जिन इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, उसे सील करने की कार्रवाई शनिवार से शुरू की जाएगी। इलाकों में प्रवेश द्वार पर ही बैरिकेडिंग कर दी जाएगी। इन इलाकों में केवल अनिवार्य सेवा से जुड़े वाहन ही चलेंगे। इन इलाकों में विशेष जांच अभियान शुरू किया जाएगा। जिन मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जाएगी।

डीएम कुमार रवि ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की रिपोर्ट के बाद पटना शहर और आसपास के इलाकों में कंटेनमेंट जोन बनाये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि दानापुर अनुमंडल की समीक्षा की जा रही है। अगले एक-दो दिन में इस इलाके पर निर्णय होगा। कंकड़बाग और पटना सिटी इलाके में संक्रमण का फैलाव पहले की तुलना में बढ़ा है।

इसीलिए इन इलाकों पर विशेष नजर रखी जा रही है। पहले से अति गंभीर माने जाने वाले राजीवनगर को भी इस बार कंटेनमेंट जोन में रखा गया है। हालांकि राजीव नगर इलाके में किस किस एरिया में कंटेनमेंट जोन होगा, यह शनिवार को तय होगा।