Input your search keywords and press Enter.

Corona: बिहार में लगेगा नाइट कर्फ्यू? 17 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक में CM नीतीश लेंगे बड़ा फैसला

बिहार में नाइट कर्फ्यू लगाने के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि 17 अप्रैल को राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक होनी है। उस बैठक में जो भी सुझाव आएंगे, उसके बाद आगे क्या करना है, इस पर निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल हम लोग एक एक चीज पर नजर रखे हुए हैं । जो भी बाहर से आ रहे हैं उनका जांच करा रहे हैं।

प्रतिदिन कोरोना की जांच को एक लाख से भी अधिक बढ़ाना है। जितना अधिक जांच होगा उससे इसके फैलाव को रोकने में मदद मिलेगी। आईजीआईएमएस में मीडिया के सवालों का मुख्यमंत्री जवाब दे रहे थे।

आपको बता दें कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आईजीआईएमएस में कोरोना टीका का दूसरा डोज लिया। बिहार में भी पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 4786 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई, जो कि एक दिन पहले मंगलवार को मिले 4157 नए संक्रमितों से 13.14 फीसदी अधिक है। पिछले 24 घंटे में 1189 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए, जबकि 21 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गयी।

वहीं, स्वस्थ होने वालों से करीब चार गुना अधिक नए संक्रमितों की पहचान हुई। राज्य में एक दिन में कुल 1 लाख 134 सैम्पल की कोरोना जांच की गई। राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हजार 724 हो गई, जबकि संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर घटकर 91.40 फीसदी हो गयी।