दलितों का दिल टूटेगा तो देश टूटेगा- मंत्री श्याम रजक

Bihar Patna

सुप्रीम कोर्ट के द्वारा प्रमोशन में आरक्षण को लेकर दिए गए ताजा फैसले का विरोध शुरू हो गया है. प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे को सुलझाने के लिए बिहार में एनडीए के नेताओं में भी विरोध के सुर उठने लगे हैं. प्रोनत्ति में आरक्षण पर मंत्री श्याम रजक ने कहा कि इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहल करेंगे.

बिहार सरकार के मंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि वह प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर हस्तक्षेप करें. श्याम रजक ने कहा है कि नीतीश कुमार अगर प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर पहल करते हुए केंद्र सरकार से बातचीत करेंगे तो इस मामले को जल्द ही सुलझाया जा सकता है.

मंत्री श्याम रजक ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुरू से दलितों के उत्थान के लिए एक काम करते रहे हैं. उनके नेतृत्व में बिहार के अंदर दलितों का सामाजिक आर्थिक और मानसिक तौर पर विकास हुआ है. ऐसे वक्त में जब देश के अंदर प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर संशय वाली स्थिति बनी हुई है नीतीश कुमार को पहल करनी चाहिए.

रजक ने नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए केंद्र सरकार से बातचीत करें. श्याम रजक ने कहा है कि प्रोन्नति में आरक्षण के मामले को संसद के मौजूदा सत्र में ही नौवीं अनुसूची में शामिल किए जाने की आवश्यकता है