Breaking News
November 20, 2018 - मंजू वर्मा के अधिवक्ता ने बताया क्यों नहीं कर पा रही थी सरेंडर
November 20, 2018 - अरवल:कलेर प्रखण्ड़ मे मुखिया के मनमानी से वाड़ॅ सदस्य त्रस्त, वाड़ॅ सदस्य के अधिकार के लिए खाडा उतरे वाड़ॅ सदस्य जिला संरक्षक मनोज सिंह यादव
November 20, 2018 - नीतीश कैबिनेट में विधायकों के वेतन भत्ते पर लगी मुहर
November 20, 2018 - मंत्री मंजू वर्मा ने शातिर तरीके से किया सरेंडर
November 19, 2018 - जहानाबाद गांधी मैदान से भाजपा के खिलाफ आर-पाार की लड़ाई होगी, दीपंकर ने किया ऐलान
November 19, 2018 - अरवल : डीएम ने जिला स्तरीय समीक्षात्मक बैठक कर दिए कई निर्देश
November 19, 2018 - कुशवाहा के जाने से हो जाएगी लोजपा की बल्ले-बल्ले
November 19, 2018 - नीतीश के वजह से एनडीए में नहीं है आदर्श स्थिति
November 19, 2018 - राम मंदिर निर्माण पर 25 को अयोध्या में बवाल, बीजेपी और आरएसएस बना रही पसीना
November 19, 2018 - नीतीश के सपोर्ट में खड़ा हुए जदयू के धुरंधर, अकेले मुकाबला कर रहे तेजस्वी

अब दरभंगा से सीधा उड़िए दिल्ली और पटना

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

darbhanga airport

दरभंगा वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. रक्षा मंत्रालय ने दरभंगा में वायु सेना के एयरबेस पर घरेलू विमानों की उड़ान शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हरी झंडी दे दी है. एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग बनाने के लिए भी जमीन देने पर रक्षा मंत्रालय ने पांच साल के लिए लीज पर दी है. रक्षा मंत्रालय के इस मुहर के बाद अब दरभंगा से दिल्ली-पटना की उड़ान भरने का रास्ता साफ हो गया है.

रक्षा मंत्रालय ने 29 अक्टूबर के अपने आदेश में कहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी को अपने खर्च पर रक्षा मंत्रालय की 2.3 एकड़ जमीन को घरेलू विमानन सेवा शुरू करने के लिए पांच साल के लीज पर दिया जा रहा है. टर्मिनल बिल्डिंग के लिए अस्थायी निर्माण होगा.

यहां गाडिय़ों और ग्राउंड उपकरणों की पार्किंग और टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण किया जाएगा. रक्षा मंत्रालय से एनओसी के लिए उन्होंने पिछले हफ्ते रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की थी और विदेश यात्रा से लौटते ही उन्होंने अनुमति दे दी है.

जदयू नेता संजय झा ने कहा कि दिल्ली में पिछले साल 24 दिसंबर को मिथिला समाज के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल्द ही दरभंगा से विमान सेवा शुरू होने की घोषणा की थी. झा ने कहा कि रक्षा मंत्रालय से एनओसी मिलने के बाद उम्मीद है कि 2019 में दरभंगा से भी उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी और हवाई सेवा के मानचित्र पर मिथिला का नाम भी दर्ज हो जाएगा.

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए
Tagged with:

About author