Breaking News
June 18, 2019 - सीपी ठाकुर ने नीतीश कुमार को दी नसीहत, बीमारी आती है तब सरकार सक्रिय होती है
June 18, 2019 - जिलाध्यक्षों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में राजद, नए सिरे से पार्टी के गठन पर जोड़
June 18, 2019 - ‘चमकी’ बुखार पर बैठक के दौरान मैच का स्कोर पूछते दिखे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे
June 17, 2019 - विधानसभा के लिए हम ने 35-40 सीटों पर ठोका दावा
June 17, 2019 - इंसेफेलाइटिस को लेकर नीतीश कुमार ने लिया बड़ा फैसला
June 17, 2019 - गर्मी की वजह से गया में धारा 144 लागू, स्कूलों की छुट्टियां और बढ़ी
June 17, 2019 - नीतीश कुमार पर सवाल सुन भड़क उठे मंत्री श्याम रजक
June 17, 2019 - सवर्णों पर फिर हमलावर हुई राजद
June 17, 2019 - ऐसे लोग कैसे मंत्री बन जाते है
June 15, 2019 - यूपी में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज बेहाल

कैंसर उत्तरजीवी ओं के प्रति सामाजिक तथा मानवीय उत्तरदायित्व का निर्वहन

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

न्यूज डेस्क :- आज पटना स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस मैं होली के रंग के साथ कैंसर पर एक परिचर्चा आयोजित की गई जिसमें डॉ गीतांजलि विभागाध्यक्ष ऑंकोलॉजी की अध्यक्षता में चिकित्सक तथा रोगियों के बीच रंगो तथा संवाद का आदान प्रदान किया गया।

इस कार्यक्रम में पटना के बहुत सारे प्रतिष्ठित चिकित्सकों जैसे एम्स पटना के निदेशक डॉक्टर बक्शी , आई जी आई एम आई एस के डॉक्टर राजीव रंजन, डॉ राजेश ,डॉक्टर दिनेश ,डॉक्टर रिचा तथा पारस हॉस्पिटल के डॉक्टर अविनाश ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया। इस बैठक का आयोजन मैक्स फाउंडेशन के भारतीय शाखा ,फ्रेंड्स ऑफ Max द्वारा किया गया था। Max फाउंडेशन वह चैरिटेबल संस्था है जो भारत सहित 37 देशों में वैसे कैंसर रोगी जो महंगी चिकित्सा का लाभ उठाने में समर्थ नहीं है, उनके लिए अनवरत कार्यरत है। यह संस्था नोवार्टिस जैसी प्रसिद्ध फार्मा कंपनी की सहायता से ऐसे रोगियों को मुफ्त में इलाज मुहैया कराती है।
फ्रेंड्स ऑफ मार्क्स की पटना शाखा ,प्रबंधक श्री प्रशांत कुमार जिनकी मां स्वयं एक कैंसर उत्तरजीवी हैं के देखरेख में रोगियों के कल्याण में सतत प्रयासरत है|इस कल्याण कार्य में इनका साथ आई जी एम आई और जैसे पटना के प्रतिष्ठित हॉस्पिटल अत्यंत तत्परता से दे रहे हैं।

मैक्स फाउंडेशन के भारतीय शाखा की मुख्य अधिकारी श्रीमती श्रीमती वीजी वेंकटेश अपने मुंबई कार्यालय से ही समाज कल्याण के इस कार्य को पूरा समर्थन प्रदान करती हैं। उनके स्नेह और समर्पण के कारण रोगी उन्हें प्यार से हमें बुलाते हैं। आज पूरे दिन चलने वाले इस कार्यक्रम में चिकित्सकों के साथ लगभग 300 रोगियों ने शिरकत की लिटेरा वैली स्कूल का स्कूल बैंड ने अपनी संगीत की धुन से रोगियों को उत्साहित तथा रोमांचित कर दिया वेली विद्यालय ने संगीत के अनोखे माध्यम से इस गंभीर मुहिम में अपनी भागीदारी दर्ज कराई। इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य श्री शरत कुमार सिंह ने भी उपस्थित होकर समाज तथा इन रोगियों के प्रति अपनी मानवीय संवेदना तथा उत्तरदायित्व का निर्वहन किया। इस तरह के कार्यक्रम समाज तथा मानव के प्रति हमारी संवेदना एवं उत्तरदायित्व सुनिश्चित करते हैं।

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *