Input your search keywords and press Enter.

डीएम व एसपी ने जाम के समस्याओं से निजात के लिए किया बैठक

{के कुमार श्रवन}जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक उमा शंकर प्रसाद के द्वारा जिला अंतर्गत यातायात जाम की समस्याओं के समाधान हेतु बैठक संयुक्त रुप से संपन्न की गई. डीएम ने कहा कि सरकार चाहती है कि इस राज के किसी भी शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात पाने के लिए बाईपास रोड या एलिभेटेड रोड बनाया जाये. अरवल जिला अंतर्गत इसके तहत अरवल शहर कुर्था शहर तथा बैदराबाद नगर के व्यवस्था सामने आई.

अरवल के मेन रोड एन एच 139 के जाम से निपटारा के लिए एलिभेटेड रोड यानी ओवरब्रिज रोड बनाने की सहमति व्यक्त की गई. अलवर शहर के मेन रोड पर टी आकार का ओवरब्रिज रोड बनेगा. फिलहाल इससे से मुक्ति के लिए शहर से बाहर ही गाड़ियों को प्रवेश करने के पहले नाहर के बगल में रोड की तरफ मोड़ देना है जिसके कारण शहर में ना गाड़ी आएगी और ना जाम होगा.

Loading...

डीएम ने आगे कहा कि बिहार पुल निगम के निर्देश के तहत कुर्था शहर के जाम से निपटारा के लिए भी प्रस्ताव देना है. शहर के संकीर्णता के कारण बाईपास बनाने का निर्णय लिया गया है. इसी प्रकार बैदराबाद से शहर तेलपा एस एच 68 के बाईपास रोड बनाने पर ही विचार किया गया. बाईपास बनाने के लिए कितना जमीन एक एक्वायर करना होगा एवं इस पर कितना ब्याज होगा, प्राक्कलन के साथ प्रस्ताव उपस्थित करने का निर्देश दिया गया, राखी इसे सरकार के पास भेजा जा सके. अरवल मेन रोड के मोड़ के पास जहानाबाद के तरफ के रोड पर पानी जमा रहने के संबंध में नगर परिषद तथा एनएच 110 के कार्यपालक अभियंता को आपस बैठक में बैठक कर शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया गया. बैठक में अपर समाहर्ता संजीव कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह, भू अर्जन पदाधिकारी अशोक कुमार के साथ सभी कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.