Input your search keywords and press Enter.

डीएम ने जिला विकास समन्वय समिति की मासिक समीक्षात्मक बैठक.विकास कार्यों में कोताही बरतने वाले पदाधिकारियों को दी कार्रवाई की चेतावनी

अरवल {के कुमार श्रवन}

जिला विकास समन्वय समिति की मासिक समीक्षात्मक बैठक जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में संपन्न की गई. वर्षात के मौसम को मद्देनजर रखते हुए डीएम ने कहॉ कि शौचालय बनाने के लिए जितना गड्ढा खोदा गया है वहां शीघ्र शौचालय बना लिया जाए, अन्यथा पानी मिट्टी से भर जाएगा. पंचायत स्तर पर जिला स्तरीय बनाए गए नोडल पदाधिकारी सप्ताह में कम से कम तीन दिन भ्रमण कर घर घर शौचालय बनाने का कार्य पूर्ण करें. इसे प्राथमिकता के आधार पर कार्य करना है. जो शौचालय बना लिया है उससे आवेदन प्राप्त कर जियो टैगिंग कर लेना है ताकि इनके प्रोत्साहन राशि को शीघ्र उपलब्ध कराया जा सके.

DIGI Singing Star Audition के लिए क्लिक करें

हर घर नल का जल के समीक्षा के क्रम में बताया गया कि भौतिक लक्ष्य 406 वार्डों में से 394 वार्ड के क्रियान्वयन एवं प्रबंधक समिति के खाते में राशि भेज दी गई है. इसमें से 366 वार्डों में कार्य प्रारंभ हो चुका है, जिसमें से अब तक 146 वार्डों का कार्य पूर्ण हो गया है. शेष 28 वार्डों का भी प्राक्कलन बनाकर शीघ्र कार्य शुरू करने का निर्देश दिया गया. डीएम ने कहा कि राज्य में द्वितीय स्थान से आप यह जिला पांचवें स्थान पर आ गया है. इस प्रकार कार्य में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कार्य में तेजी लाना है ताकि अपनी उपलब्धि के रैंक से नीचे नहीं आवे. हर घर नल के जल से जल के सप्लाई शुरू होने पर ही पूर्ण कार्य माना जाएगा.

Loading...

Widget not in any sidebars

हर घर तक पक्की नाली गली के संबंध में बताया गया कि भौतिक लक्ष्य 433 में से 392 वार्डों में राशि क्रियान्वयन एवं प्रबंधक समिति के खाते में भेज दी गई है. इसमें से 373 वार्डो में कार्य प्रारंभ कर 121 वार्डों में कार्य पूर्ण कर लिया गया है. शेष 41 वार्डों का भी प्राक्कलन बनाकर कार्य शीघ्र शुरू कर देने का सख्त निर्देश दिया गया. कृषि विभाग के कार्यों की समीक्षा के तहत निर्देशित किया गया कि धान नर्सरी का निरीक्षण करते हुए इसका फोटो के साथ प्रतिवेदन अगले दिन तक उपलब्ध करावे. वसुधा केंद्र सिर्फ प्रखंड स्तर पर ही चल रहा है. पंचायत स्तर पर बने सभी वसुधा केंद्र को शीघ्र चालू किया जाये. किसान के निबंधन एवं क्रेडिट कार्ड का संपादन इसी केंद्र से कराया जाएगा. कृषि से संबंधित सभी योजनाओं के तहत किए गए कार्यों का प्रखंड कृषि पदाधिकारी से निरीक्षण करा कर शीघ्र प्रतिवेदन उपस्थित करें. डीएम द्वारा जिला का स्थापना दिवस के कार्यों की समीक्षा की गई, तथा उचित निर्देश दिये. बैठक में उप विकास आयुक्त राजेश कुमार, अपर समाहर्ता संजीव कुमार सिन्हा, जिला स्तरीय पदाधिकारी के साथ सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी उपस्थित थे.

एंटरटेनमेंट डेस्क:

Leave a Reply

Your email address will not be published.