Input your search keywords and press Enter.

बिहार और असम में बाढ़ से मची है तबाही, इतनों ने गवांई अपनी जान

बारिश की वजह से देश की उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं कई राज्यों में तो बाढ़ से भारी तबाही भी मची हुई है। बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ से कई राज्यों में आफत आ गई है। बाढ़ के चलते बिहार और असम में दो हालात बेकाबू होते नज़र आ रहे हैं। असम की बात की जाए तो बाहर की वजह से अब तक 87 लोगों ने अपनी जान गवा दी है वहीं करीब करीब 2500000 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल यानी एनडीआरएफ ने बाढ़ और भारी बारिश से लोगों को बचाने के लिए 20 राज्यों में अपनी 122 टीमें तैनात कर दी है जिसमें से लगभग 12 टीमें असम में ही राहत बचाव कार्य कर रही हैं।

वहीं बात बिहार की की जाए तो बिहार में मंगलवार को बारिश के दौरान वज्रपात से 17 लोगों की मौत हो गयी। मरनेवालों में बांका के छह ,बिहारशरीफ के चार, जमुई के तीन,बोधगया के दो और लखीसराय व नवादा के एक-एक  व्यक्ति शामिल हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया है। उन्होंने अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं।